बॉलीवुड

कभी भूखे पेट सोया करती थी भारती सिंह, अब एक शो करने की लेती है इतनी तगड़ी फीस

भारती सिंह (Bharati Singh) टीवी इंडस्ट्री की नंबर 1 महिला कॉमेडियन हैं। वे जब भी बोलना शुरू करती हैं तो लोगो के चेहरे पर मुस्कान ऑटोमेटिक ही आ जाती है। भारती मनोरंजन की दुनिया में काफी डिमांड में रहती हैं। कॉमेडी शो से लेकर रियलिटी शो की एंकरिंग तक उन्हें हर जगह याद किया जाता है। हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होने बहुत संघर्ष किया है। भारती जब दो साल की थी तभी उनके पिता चल बसे थे। ऐसे में उनकी मां ने बच्चों की परवरिश की खातिर दूसरी शादी तक नहीं की थी। भारती तीन भाई बहन हैं। पिता को खोने के बाद उनके घर की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई थी। एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें आधा पेट खाना खा कर ही सोना पड़ता था।

पिस्टल शूटिंग में है गोल्ड मेडलिस्ट

अमृतसर में जन्मीं भारती ने इतिहास में मास्टर्स कर रखा है। कॉलेज के दिनों में उन्हें शूटिंग का शौक चढ़ा था। उन दिनों वे पिस्टल शूटिंग की गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी भी हुआ करती थी। वे नेशनल लेवल की तीरंदाज़ी प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा भी ले चुकी हैं। आपको जान हैरानी होगी कि भारती का ड्रीम टीवी में आना नहीं बल्कि एक शूटर या तीरंदाज बनना था। हालांकि परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्हें अपने इस सपने को मार टीवी की दुनिया में कदम रखना पड़ा।

ऐसे मिली शोहरत

भारती ने अपने करियर की शुरुयार 2008 में की थी। वे कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में बतौर प्रतिभागी नजर आई थी। वे यह शो तो नहीं जीत पाई लेकिन उनका अंदाज दर्शकों के दिलों में जा बसा। इसके बाद उन्हें ‘कॉमेडी सर्कस’ में काम मिला। यहां उनके काम की बहुत तारीफ हुई। फिर भारती ने और भी कई टीवी शोज किए। उन्हें असली सफलता तो कपिल शर्मा के ‘द कपिल शर्मा’ शो की बदौलत मिली।

कॉमेडी के अलावा भारती ने टीवी पर एंकरिंग भी की। वे ‘खिलाडी 786’ और ‘ सनम रे’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आई। पंजाबी फिल्मों में भारती ने ज्यादा काम किया। एक नूर, यमला जाट यमला, जाट एंड जूलियट 2, , मुंडिया तो बच की रही इत्यादि उनकी हिट पंजाबी फिल्में हैं। इसके अलावा उन्होने रंगन स्टाइल नाम की एक कन्नड़ फिल्म भी की है।

एक शो की फीस

भारती ने टीवी का रुख भले मजबूरी के चलते किया था लेकिन अब वे इसका जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। ऐसे में उनकी फीस भी बड़ी मोटी तगड़ी रहती है। खबरों की माने तो भारती एक टीवी शो करने का 25 से 30 लाख रूपए तक लेती है। और यदि आप भारती को अपने प्राइवेट फंक्शन जैसे शादी, बर्थडे पार्टी या किसी लाइव शो में बुलवाना चाहते हैं तो आपको उन्हें फीस के रूप में पूरे 15 लाख रूपए देने होंगे। इतनी रकम चुकाने के बाद भारती आपके प्राइवेट इवैंट में आकार खूब कॉमेडी करेगी।

कभी भूखे पेट सोने वाली भारती आज लाखों रुपए कमाती है। उनके पास 52 लाख की Audi से लेकर 1.78 करोड़ की मर्सिडीज़ भी है। उन्होने 2018 में खुद से 7 साल छोटे राइटर हर्ष लिंबाच‍िया से शादी रचाई थी।

Back to top button