ब्रेकिंग न्यूज़

बड़ी खबर: सुशांत सिंह के पिता की मांग पर CBI को सौंपा जाएगा केस, तैयारी में जुटी बिहार सरकार

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपने बेटे के केस की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। खबरों के अनुसार सुशांत के पिता केके सिंह ने नीतीश कुमार से बात की है और कहा है कि वो सुशांत केस की जांच सीबीआई के हवाले कर दें। सुशांत के पिता की और से सीबीआई जांच की मांग करने के बाद नीतीश कुमार ने बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से बात की है और उन्हें सीबीआई जांच कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। यानी कुछ ही समय में इस केस को सीबीआई के हवाले करने की सिफारिश की जा सकती है।

डीजीपी से भी की सुशांत के पिता ने बात

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने इस मामले में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से भी बात की है। कहा जा रहा कि आज शाम तक बिहार सरकार की और से सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी जाएगी। वहीं सुशांत सिंह केस की सीबीआई जांच को लेकर बिहार के पक्ष और विपक्ष दोनों दल एक साथ नजर आ रहे हैं और ये दोनों दल इस केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।  सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खत लिखा है और उनसे कहा कि वो इस मामले की सीबीआई जांच करवाएं।

कल सुप्रीम कोर्ट में होनी है सुनवाई

रिया चक्रवर्ती की और से सुप्रीम कोर्ट में सुशांत केस को बिहार से मुंबई में ट्रांसफर करने को लेकर एक याचिक दायर की गई है। जिसकी कल यानी 5 अगस्त को सुनवाई की जानी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि बिहार पुलिस सुनवाई से पहले ही इस केस को सीबीआई के हवाले करने की सिफारिश कर सकती है।

सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे की मौत से जुड़ी FIR पटना में दर्ज करवाई है। जिसके बाद बिहार पुलिस मुंबई में जाकर इस केस की जांच कर रही है। लेकिन मुंबई पुलिस की और से बिहार पुलिस को सहयोग नहीं मिल रहा है। जिसकी वजह से वो इस केस की सही से जांच नहीं कर पा रही है। ऐसे में बिहार सरकार इस केस को सीबीआई को सौंपने के पक्ष में ही है। क्योंकि जिस तरह से मुंबई पुलिस की ओर से जांच की जा रही है उससे बिहार पुलिस खुश नहीं है।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के अनुसार मुंबई पुलिस इस केस की जांच सही से नहीं कर रही है और इस केस की जांच हर एंगल से नहीं की जा रही है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के मुताबिक सुशांत के खाते से कई करोड़ों रुपए निकाले गए थे। लेकिन इसकी जांच मुंबई पुलिस की और से नहीं की जा रही है।

दोनों राज्यों के बीच चल रही इसी तनातनी को देखते हुए अब सुशांत के पिता ने सीबीआई जांच की मांग कर दी है। आपको बात दें कि सुशांत ने जून महीने में आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद से मुंबई पुलिस इस केस की जांच कर रही थी। लेकिन मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में FIR तक दर्ज नहीं की है। मुंबई पुलिस की इस जांच से सुशांत के परिवार वाले नाखुश थे।

Show More
Back to top button