बॉलीवुड

पटना सिटी एसपी विनय तिवारी का हाल देख सतर्क पटना पुलिस, क्वारंटाइन के डर से हुई अंडरग्राउंड

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड केस में रोज नई नई बातें बता चल रही है। यह केस अब पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस केस में नया मोड़ तब आया था जब सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद बिहार पुलिस ने अपनी एक चार सदस्या टीम को मुंबई जांच के लिए भेजा था। हालांकि फिर यह खबरें आने लगी कि मुंबई पुलिस जांच में बिहार पुलिस को कोई सहयोग नहीं दे रही है। यहां तक कि उन्होने बिहार पुलिस को सुशांत केस से संबंधित पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य बेसिक डॉक्यूमेंट्स तक नहीं सौंपे थे।

अंडरग्राउंड हुई पटना एसआईटी


इसके बाद बिहार पुलिस ने अपनी तरफ से सिटी एसपी विनय तिवारी को मुंबई जांच में तेजी लाने के लिए भेजा था। लेकिन मुंबई की बीएमसी ने उन्हें रविवार रात को जबरन क्वारंटाइन कर दिया था। बस तभी से बिहार और महाराष्ट्र के बीच विवाद बढ़ने लगा। अब इस बीच खबर आ रही है कि बीएमसी के लोग मुंबई मौजूद एसआईटी को खोज रहे हैं। जब एसआईटी के कानों में इस बात की भनक लगी तो उन्होने सोमवार के दिन कुछ देर काम किया और फिर वे ‘अंडरग्राउंड’ हो गए।

आरोप है कि मुंबई पुलिस के इशारे पर एसआईटी को इस तरह परेशान करने की कोशिश जानबूझकर की जा रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है ताकि पटना पुलिस अपनी जांच ठीक से पूर न कर सके। सूत्रों के अनुसार दोपहर एक बजे तक पटना पुलिस की टीम को यह इन्फॉर्मेशन मिल गई थी कि बीएमसी के लोग उन्हें ढूंढ रहे हैं। वे लोग इनका जगह जगह जाकर पता पूछ रहे थे। हालांकि जब कई घंटों की तलाश के बाद भी पटना पुलिस के अफसर उन्हें नहीं मिले तो वे वापस चले गए।

नितीश कुमार ने जतायी थी नाराजगी

याद दिला दें कि जब पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने जबरन क्वारंटाइन कर लिया था तो इस पर कई लोगों ने नाराजगी जाहीर की थी। इसमें बिहार सीएम नीतीश कुमार भी शामिल थे। उन्होने सोमवार को विधानमंडल सत्र में भाग लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत के समय इस घटना के प्रति नाराजगी जाहीर की थी। उन्होने कहा था कि इस तरह बीएमसी का सिटी एसपी को क्वारंटाइन करना अच्छी बात नहीं है। बिहार के डीजीपी खुद खुद वहां जाकर मुंबई के डीजीपी से इस पर चर्चा करेंगे।

जब एक पत्रकार ने यह पूछा कि क्या आप इस बारे में महाराष्ट्र के सीएम से बात करेंगे तो इस पर जवाब देते हुए नितीश कुमार बोले कि यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है। हमारी बिहार पुलिस के प्रति जो भी कानूनी ज़िम्मेदारी है, उसे हम लोग निभा रहे हैं। इसी के अनुसार काम किया जा रहा है। बता दें कि बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद में सुशांत मामले में सीबीआई जांच की मांग भी उठाई गई थी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा आत्महत्या की थी। हालांकि कई लोग इसे सुसाइड केस न मानते हुए मर्डर बता रहे हैं। यही वजह है कि केस को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठ रही है।

Show More
Back to top button