बॉलीवुड

चारों बहनों की राखी सूनी कर गए सुशांत सिंह राजपूत, गम से बाहर नहीं निकल पा रहा परिवार

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया को अलविदा कहे डेढ़ महीने का वक्त बीत चुका है, लेकिन परिवार उन्हें भुला नहीं पा रहा है। बॉलीवुड ने तो अपना एक उभरता हुआ सितारा खो ही दिया और हमने भी एक प्रतिभाशाली अभिनेता को खो दिया, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने तो अपना सब कुछ खो दिया है।

चार बहनों के सुशांत सिंह राजपूत अकेले भाई थे। उनके लिए उनकी मां ने कई वर्षों तक मन्नत मांगी थी। तब जाकर सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ था। घर में इसी वजह से सुशांत सभी के दुलारे थे। सुशांत के इर्द-गिर्द ही उनके घरवालों की दुनिया मंडराती रहती थी।

अब जब वही सुशांत इस दुनिया में नहीं रह गए हैं तो जरा अंदाजा लगाइए कि उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी और उनकी चारों बहनों का रक्षाबंधन पर क्या हाल हो रहा होगा। हर साल ये बहनें अपने भाई को राखी भेजा करती थीं, लेकिन इस साल वह भाई ही नहीं रहा तो भला किसे राखी भेजतीं।

पिता के साथ चारों बहनें इस वक्त सदमे में डूबी हुई हैं। जो भाई रक्षाबंधन पर अपनी बहनों की सुरक्षा का वादा करता था, वही भाई वादा तोड़ कर इतनी दूर चला गया है, जहां से वह अब कभी वापस नहीं आएगा। राखी बांधते वक्त बहनें उसकी लंबी उम्र की कामना करती थीं, पर वह दुआ भी काम ना आई और भाई इस दुनिया से हमेशा के लिए मुंह मोड़ कर चला गया।

पूरा देश रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा है। हर कोई उत्साहित दिख रहा है। बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए तैयार हैं। भाई भी बहनों से राखी बंधवा कर उनकी सुरक्षा का वादा करेंगे, मगर सुशांत की बहनों के लिए अब रक्षाबंधन पहले जैसा कभी नहीं रहेगा।

सुशांत की कलाई पर चार राखियां बंधा करती थीं, लेकिन इस बार न सुशांत हैं और न उनकी कलाई है, जिस पर सुशांत की बहने राखी बांध पाएं। सुशांत से उनकी बहने बहुत दूर रहा करती थीं। ऐसे में कम-से-कम रक्षाबंधन के दिन तक सुशांत की बहनों की राखियां तो उन तक पहुंच ही जाती थीं।

वैसे, इस बार किस पते पर उनकी बहनें राखी भेजतीं? जिसे राखी भेजनी थी, वह तो रहा ही नहीं। इस बार सुशांत के घर में सब सूना-सूना सा दिख रहा है।

अब तक चारों बहनों को इस बात का यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनका भाई इस दुनिया से चला गया है। रक्षाबंधन के इस अवसर पर ये चारों बहनें अपने भाई को कितना मिस कर रही हैं, यह तो वही जानती हैं।

सुशांत सिंह राजपूत जब घर आते थे तो अपनी बहनों के साथ कितनी अच्छी तरह से वक्त बिताया करते थे, इस तस्वीर को देखकर आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

भाई इन बहनों का दुनिया से चला जरूर गया है, लेकिन अपने भाई सुशांत सिंह राजपूत के लिए ये चारों बहनें कमर कस चुकी हैं। बीते कई दिनों से श्वेता सिंह कीर्ति और प्रियंका को सीबीआई जांच के लिए मांग करते हुए देखा जा रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और देश के गृहमंत्री अमित शाह से ये मदद की गुहार लगा चुकी हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति भी इस लड़ाई का हिस्सा बन चुके हैं और पुलिस जांच के साथ रिया चक्रवर्ती पर भी वे सवाल उठा चुके हैं।

सोशल मीडिया के जरिए सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने भाई के केस पर ध्यान देने की अपील कर चुकी हैं। सुशांत की बहनों ने सबूतों से छेड़छाड़ का अंदेशा भी व्यक्त किया है।

जब पटना स्थित अपने घर सुशांत सिंह राजपूत अपने काम में व्यस्त होने की वजह से नहीं आ पाते थे तो वे अपनी बहनों को बहुत मिस करते थे।

सुशांत का नाम निकलने पर उनकी बहनें बड़ी भावुक हो जाती हैं। श्वेता सिंह कीर्ति ने हाल ही में कहा भी था कि उन्हें तो यही महसूस होता है कि सुशांत अब भी उनके आसपास ही हैं। उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा कि सुशांत इस दुनिया से चले गए हैं।

सुशांत की मां बहुत पहले चल बसी थीं। ऐसे में अपनी बहनों के वे बड़े ही नजदीक थे। बिल्कुल बेटे की तरह सुशांत की बहनों ने उन्हें हमेशा प्यार दिया है।

सुशांत की सबसे बड़ी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लव मैरिज की थी और वे अमेरिका में रहती हैं। पेशे से वे फैशन डिजाइनर हैं। श्वेता सुशांत के बहुत करीब थीं। श्वेता को सुशांत मां की तरह मानते थे।

सुशांत की दूसरी बहन का नाम मीतू सिंह है, जो कि मुंबई में ही रहती हैं। सुशांत की दो और बहने नीतू और प्रियंका हैं। सोशल मीडिया में प्रियंका भी बड़ी सक्रिय नजर आती हैं। इस रक्षाबंधन पर ये चारों बहनें सुशांत को वाकई बहुत मिस कर रही हैं।

पढ़ें डिप्रेशन को लेकर सुशांत सिंह की थेरपिस्ट ने तोड़ी चुप्पी, रिया के लिए कह डाली ऐसी-ऐसी बातें

Back to top button