राशिफल

Rashifal 30 July: आज इन 4 राशियों को मिलेगा धन, भाग्योन्नति के अवसर आएंगे, विरोधी होंगे परास्त

हम आपको गुरुवार 30 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। सेहत का ध्यान रखिए। जीवनसाथी की बातों पर ध्यान दें नहीं तो परिवार का माहौल बिगड़ेगा। करियर को लेकर सोच-विचार में रहेंगे। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। प्यार का जादू आपको अंधा कर देगा। काम विलंब से पूरे होंगे। कुछ प्रतिस्पर्धी अड़चनें पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको बुजुर्गों और मित्रों की मदद मिलेगी। अपनी मेहनत और लगनशीलता से काम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। कारोबार में लाभ होगा। पुराने काम निपटाने का मन बना सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। बच्चों को लेकर आप अधिक चिंतित रह सकते हैं। उनकी शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित बातें कुछ परेशान कर सकती हैं। किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान पहुचा सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। सपनों का डर छोड़ें और अपने रोमांटिक साथी के साथ जुड़ें। जोखिमपूर्ण निवेश कर सकते हैं। मित्रों और पुराने परिचितों के सहयोग से आपका काम बन सकता है। काम में हर तरह से आपको आसपास वालों का सपोर्ट मिलेगा। उचित सलाह लें क्योंकि आपके पक्ष में लापरवाही हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को दिक्कत हो सकती है। घरवालों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मित्रों और संबंधियों की खबर से आनंदित होंगे। पुराने अधूरे काम भी आप पूरा कर सकते हैं। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी सोचा भी न हो। आपको बड़े भाई या पिता का सहयोग भी मिल सकता है। आपका हमेशा से सच्चाई के रास्ते पर चलना ही आपकी सबसे बड़ी खूबी बनेगी। कमाई के साथ-साथ व्यय भी समान रूप से बना रहता दिखाई देगा। लक्ष्य के प्रति भटकाव और भ्रम न लाएं

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसन्न करेगी। संतान का सुख मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ में लाभ होगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे और अपने क्षेत्र में निपुण बनेंगे। व्यापारिक यात्रा हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढे़गी। शोर्टकट नुकसान देंगे। पुराने मामले सुलझ सकते हैं। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद संभव है। आपके अपने आपको धोखा दे सकते हैं, सतर्क रहें। धन संबंधी दिक्कतों का आज आप आसानी से हल निकाल लेंगे। उधार दिये हुये पैसे आज आपको वापस मिल सकते हैं। आज आप में से कुछ लोग घरेलू स्तर पर सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। भूमि-भवन में निवेश कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले किसी भी निर्णय से पहले भली-भांति विचार कर लें। क्योंकि आपकी जल्दबाजी का लाभ विरोधी उठा सकते हैं। धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी। पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा। स्वास्थ पर ध्यान दें। कार्यकुशलता में बढ़ाेतरी होगी। कामकाज के दौरान कुछ नए मौके मिलेंगे। मेहनत करने का समय है। आपकी मेहनत का अच्छा रिजल्ट भी आपको मिलता दिखाई देगा। अविवाहित युवकों के लिए शादी का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज करियर में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत हैं। आज का दिन आनंद और उत्साह में बीतेगा। जिन क्षेत्रों में भी प्रयास करेंगे उनमें अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। जो लोग ज्वैलरी के व्यापार से जुड़े हैं उन्हे सतर्कता बरतने की जरुरत है। दिनचर्या व्यस्त रहेगी। मन अशांत रहेगा। आज किसी बड़ी डील या पार्टनरशिप को करने से पहले सोच- समझकर आगे बढ़ने की जरुरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष लाभ की अथवा नए अवसरों की सम्भावना है। अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। रुका हुआ धन प्राप्त होगा, बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। कारोबार में आपको नए लोगों का साथ मिलेगा, जिसका असर नई योजनाओं पर भी पड़ सकता है। बिना जांच-पड़ताल के कहीं भी निवेश करने से बचना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको स्त्रीवर्ग से लाभ होगा। मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। प्रिय व्यक्ति का साथ प्राप्त कर सकेंगे। घर परिवार के मामले में धन खर्च हो सकता है। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। आज आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जिद्दी रवैये के कारण आपसी संबंधों में कटुता आयेगी। व्यर्थ के कार्यों में रुची बढ़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज क्रोध एवं कामवृत्तियों से परे रहने की आवश्यकता है, अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल मानसिक बल देगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य बाधित होंगे। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। आज आपके विरोधी भी आपके सामने दोस्ती का हाथ आगे बढ़ायेंगे। हर कोई आपकी प्रतिभा का लोहा मानेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। भाग्य पूरी तरह से मेहरबान रहेगा, अवसर का लाभ उठाएं और अटके हुए काम को पूरा करें। मानसिक सुख शांति मिलेगी। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं लेकिन दिन के अंत तक चीजें सुलझ जाएँगी। हर किसी को अपने मन की बात न बताएं, नुकसान हो सकता है। मकान संबंधित समस्या का समाधान होगा। आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आपने Rashifal 30 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वफादार होती है ऐसी उंगली वाली लड़कियां, पति से करती है बहुत प्यार, लेकिन गुस्सा रहता है नाक पर

Back to top button