विशेष

पति काम के सिलसिले में बाहर रहता था, ससुर तीन साल तक बहू से दुष्कर्म करता रहा और फिर..

घर की बहू लक्ष्मी का रूप होती है। उसे अपने ससुराल में वही मान सम्मान मिलना चाहिए जो अपने मायके में मिला करता था। हालांकि बिहार के भागलपुर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुन आपको भी गुस्सा आ जाएगा। यहां एक ससुर ने पति की अनुपस्थिति में बहू की इज्जत लूट ली। इतना ही नहीं वो अपनी बहू के साथ यह घटिया काम पिछले तीन साल से करता आ रहा था। ससुर की इन हरकतों से तंग आकार फिर बहू ने ऐसा कदम उठाया कि उसका ससुर ज़िंदगीभर याद रखेगा। आइए इस पूरे मामले को विस्तारा से जानते हैं।

पति की गैरमौजूदगी में ससुर करता था बहू का रेप

दरअसल बिहार के भागलपुर के सबौर में पीड़िता का ससुराल है। उसका पति उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वेल्डिंग मशीन चलाने का काम करता है। ऐसे में पति घर से दूर दूसरे राज्य में रहता था जबकि पत्नी अपने ससुराल में ही रहती थी। इस बीच ससुर की नियत डगमगा गई और उसने अपनी ही बहू के साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया।

इस कारण चुप रहती थी बहू

ससुर को बहू के साथ ऐसी गंदी हरकत करते हुए करीब तीन साल हो गए थे। बहू डर के मारे कुछ बोल नहीं पाती थी। दुष्कर्म करने के बाद ससुर धमकी देता था कि यदि उसने मुंह खोला तो वो उसे और उसके मायके वालों को गोली मार देगा।

लॉकडाउन में सामने आई ससुर की घिनौनी करतूत

हाल ही में जब लॉकडाउन लगा तो पति यूपी से बिहार अपने घर आ गया । यहां पत्नी उसे अपने साथ दो दिन के लिए मायके ले गई। यहां उसे परेशान देख और उसकी बातों से शक होने पर सबने ज़ोर देकर पूछा। ऐसे में बहू ने पूरी सच्चाई उजागर कर दी।

थाने में की शिकायत दर्ज

घटना की जानकारी मिलते ही पीड़िता का पति और उसके मायके वाले उसे महिला थाना ले गए। यहां उन्होने 55 साल के ससुर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि जब ससुर को इस बात की भनक लगी तो वो फरार हो गया। पुलिस फिलहाल आरोपी ससुर की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि महिला की एक बेटी भी है।

यह पूरी घटना अपने-आप में काफी शर्मनाक है। एक ससुर और बहू का रिश्ता बाप बेटी की तरह होता है। उनके बीच एक मान सम्मान और मर्यादा होनी चाहिए। बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी ससुर की नियत अपनी बहू पर बिगड़ी हो। इसके पहले भी इस तरह की खबरें आ चुकी है। सिर्फ ससुर ही नहीं बल्कि जेठ, देवर द्वारा घर की बहू के साथ जबरदस्ती जैसे मामले भी सामने आते रहते हैं। रेप केस में यही देखा गया है कि अधिकतर मामलों में आरोपी पीड़िता का जान पहचान वाला ही कोई निकलता है।

इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए हमे बचपन से ही घर में बच्चों और बड़ों को अच्छी शिक्षा देना चाहिए। जब तक लोगों की मानसिकता नहीं बदलती तब तक इस तरह की घटनाएं सामने आती रहेगी। वैसे इस मामले पर आपका क्या कहना है?

Back to top button