राजनीति

BJP विधायक नंद किशोर ने लोगों से की अपील , कहा- भूलकर भी बकरीद पर न दें कुर्बानी, वरना…

बकरीद (Bakrid) को लेकर यूपी सरकार ने गाइडलाइंस तैयार की है और लोगों को इस बार घरों के अंदर ही रहकर बकरीद मनाने को कहा गया है। कोरोना वायरस के चलते यूपी सरकार ने ये गाइडलाइंस बनाई हैं। यूपी सरकार ने लोगों से साफ तौर पर कहा है कि वो इस पर्व के दिन अपने घरों में ही रहें और एक जगह पर अधिक लोग जमा ना हों। वहीं बकरीद को लेकर गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी (Loni) से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का एक बयान सामने आया है। जिसमें इन्होंने लोगों को बकरीद के दिन होने वाली कुर्बानी को लेकर चेतवानी दी है।

ना दे जानवर की कुर्बानी

विधायक नंद किशोर

कुर्बानी को लेकर बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है कि बकरीद के मौके पर कुर्बानी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इन्होंने कहा कि कुर्बानी अपनी किसी प्यारी चीज की दी जाती है। इस बार कुर्बानी न दें। अगर किसी को फिर भी कुर्बानी देनी है, तो अपने बच्चों की दे दें। लोगों को चेतावनी देते हुए इन्होंने कहा कि लोगों ने कोरोना को हराया है। जब ये बात पता है कि मांस से कोरोना फैल सकता है और शराब से इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। तो हमें दोनों चीजों से परहेज करना चाहिए।

विधायक ने कहा कि मैं इस्लाम को मानने वालों से अपील करता हूं कि वो बकरीद पर कुर्बानी न दें। किसी जानवर की कुर्बानी देकर उसे खाना उचित नहीं है। सनातन धर्म में भी बलि की परंपरा थी। लेकिन अब उसकी जगह नारियल तोड़ा जाता है। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि लोनी के लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस इलाके में कोरोना न फैले सके। इसके लिए एक भी कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। इन्होंने कहा कि ये इस मुद्दे पर लोनी एसडीएम से भी बात करेंगे और ये सुनिश्चित करेंगे की पुलिस इस मौके पर इस चीज का ध्यान रखे।

गौरतलब है कि बकरीद को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं। जिसके तहत धार्मिक स्थल पर सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा न करने को कहा गया है। सरकार ने लोगों से समाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की है और खुले स्थानों पर कुर्बानी ना देने को कहा है। इतना ही नहीं यूपी के DGP द्वारा पुलिस अधिकारियों को भी ये आदेश दिया गया हैं कि वो ये सुनिश्चित करें की इन गाइडलाइन का पालन हो सके।

होगी कार्रवाही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर से कहा है कि जो भी लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे और सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहीं इस पर्व के दौरान लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद भी ली जाएगी। ड्रोन की मदद से पुलिस हर उस इलाके में नजर रखेगी जहां पर मुस्लिम आबादी अधिक है। कोरोना वायरस के कारण यूपी सरकार ने ये सख्त कदम उठाया है। कोरोना के कारण लोगों को इस बार घरों में रहकर ही पर्व मनाने को कहा जा रहा है। ताकि ये वायरस फैल ना सके।

Back to top button