दिलचस्प

आखिर ऐसा क्या है इस पुलिस की गाड़ी में, जो गिरफ्तार होने को भी तैयार हैं लोग…

हर अपराधी को पुलिस के साथ लुक्काछिप्पी खेलने में मजा आता है. अपराधी पुलिस से कोसों दूर रहना चाहते हैं. भारत में अगर आप ऐसे नजारों पर गौर करेंगे तो आपको आगे-आगे अपराधी भागता दिखेगा और पीछे से खटारा पुलिस जीप में बैठे पुलिस वाले उसका पीछा करते नजर आ ही जाएंगे. मगर एक देश ऐसा भी है, जहां पुलिस की गाड़ी में बैठने के लिए अपराधी तो अपराधी, आम आदमी भी तरसता है.

जी हां! हम बात कर रहे हैं संयुक्त अरब अमीरात की, जहां पुलिस को दी जाने वाली जरूरी सुविधाओं में एक ऐसी गाड़ी को शामिल किया गया है जिसमें बैठने के लिए लोग अपराध करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं.

संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस बेड़े में बुगाती वेरॉन सुपरकार शामिल :

आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस बेड़े में बुगाती वेरॉन सुपरकार शामिल की गई है. यह बुगाती वेरॉन महज ढाई सेकेंड में शून्य से 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इस कार की कीमत करीब 10.5 करोड़ रुपये है. ये एक स्पोर्ट्स कार है, जो अपनी टॉप स्पीड पर करीब 407 किलोमीटर प्रति घंटा चलती है.

खास बात यह है कि संयुक्त अरब अमीरात की पुलिस को ऐसी एक नहीं, बल्कि पूरी 14 कारें दी गई हैं. इससे भी बड़ी बात यह है कि इस गाड़ी को केवल महिला पुलिस ड्राइवर ही चलाएंगी.

बताया जा रहा है कि जब से इस कार को संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस बेड़े में शामिल किया गया है लोग इस कार में बैठने और फोटो खिंचवाने के लिए टोल फ्री नंबर 999 पर फोन कर पूछताछ करने लगे हैं. आश्चर्य की बात यह है कि कार में सवारी करने के लिए लोग गिरफ्तार तक होने को तैयार हैं. मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार को चोरों को पकड़ने के लिए नही बल्कि मार्केटिंग टूल के तौर पर अपनाया जाता है.

Back to top button