बॉलीवुड

हीरो को छोड़ विलन को ही दिल दे बैठी ये 6 अभिनेत्रियां, लिस्ट में हैं बड़ी बड़ी एक्ट्रेस शामिल

फिल्म इंडस्ट्री में आपको कई ऐसी एक्ट्रेसेस मिल जाएंगी जिन्होने बॉलीवुड हीरो से शादी कर घर बसा लिया है। यह बहुत ही आम बात है। फिर कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं जिन्होने अपने जीवनसाथी के रूप में किसी बड़े बिजनेसमैन या फिर क्रिकटर को चुना। हालांकि आज हम आपको उन अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जिनका दिल एक खलनायक पर आ गया।

रेणुका शहाणे (Renuka Shahane)

‘हम आपके हैं कौन’ से घर घर फेमस हुई अभिनेत्री रेणुका शहाणे को हम लोग कई फिल्मों में देख चुके हैं। उन्होने साल 2001 में आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) से शादी रचाई थी। इस शादी से उन्हें दो बेटे सौर्यमान राणा और सत्येंद्र राणा हैं। आशुतोष राणा बॉलीवुड में विलन का किरदार निभाने के लिए काफी फेमस हैं। उन्होने ‘दुश्मन’, ‘संघर्ष’, ‘बादल’ जैसी फिल्मों में विलन का रोल प्ले कर उसे यादगार बना दिया था।

पूजा बत्रा (Pooja Batra)

1993 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी पूजा बत्रा ने 2019 में नवाब शाह (Nawab Shah) से शादी रचाई थी। नवाब को हम सभी ‘टाइगर जिंदा है’, ‘डॉन 2’ सहित साउथ की कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाते हुए देख चुके हैं। बता दें कि यह पूजा कि दूसरी शादी थी इसके पहले उनका सोनू एस अहलूवालिया से तलाक हो गया था।

पोनी वर्मा (Pony Verma)

पोनी वर्मा बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर हैं। उन्होने साल 2010 में प्रकाश राज (Prakash Raj) से शादी रचाई थी। प्रकाश बॉलीवुड फिल्मों के ब्रांडेड विलन बन चुके हैं। उन्हें हम सभी ‘सिंघम’, ‘वांटेड’, ‘दबंग 2’ जैसी कई हिट फिल्मों में खलनायक के रोल में देख चुके हैं।

निवेदिता भट्टाचार्य (Nivedita Bhattacharya)

टीवी और फिल्म दोनों ही जगह काम कर चुकी निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड एक्टर के के मेनन (Kay Kay Menon) से शादी रचाई है। के के मेनन भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में खलनायक बन चुके हैं। वे जो भी किरदार निभाते हैं उसमें जान फूंक देते हैं।

कृतिका सेंगर (Krtitika Senger)

कृतिका सेंगर टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। उन्हें हम ‘रानी लक्ष्मीबाई’ और ‘कसम तेरे प्यार की’ जैसे पॉपुलर शोज में देख चुके हैं। उन्होने साल 2014 में डायरेक्टर पंकज धीर के बेटे निकितन धीर (Nikitin Dheer) से शादी रचाई थी। निकितन धीर को हम सभी ‘मिशन इस्ताम्बुल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘दबंग 2’ और ‘रेडी’ सहित कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाते हुए देख चुके हैं। ऑनस्क्रीन वे एक दमदार विलन नजर आते हैं।

शिवांगी कोल्हापुरी (Shivangi Kolhapure)

शिवांगी कोल्हापुरी 70 और 80 के दशक में अभिनय किया करती थी। इस दौरान उनका दिल बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर विलन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) पर आ गया था। इन दोनों ने 1982 में घर से भागकर शादी रचाई थी। दरअसल शिवांगी के घर वाले इस शादी से राजी नहीं थे। वजह शक्ति की बॉलीवुड में बनी इमेज थी। शक्ति कई फिल्मों में विलन बन चुके हैं।

वैसे ऑनस्क्रीन कोई हीरो हो या खलनायक इस बात से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। बस यह चीज मायने रखती है कि व्यक्ति रियल लाइफ में कैसा इंसान है। आप जिस व्यक्ति से शादी करने जा रहे हैं उसके साथ आपकी ट्यूनिंग जम रही है या नहीं।

Back to top button