बॉलीवुड

लाइमलाइट से खुद को दूर रखती हैं बॉलीवुड सेलेब्स की ये बहनें, खूबसूरती में नहीं है किसी से कम

बॉलीवुड के इन सितारों की जान अपनी बहनों में बसती है और हर रक्षाबंधन इनकी खूबसूरत तस्वीरें सामने आती है

भाई-बहन के प्यार वाले त्यौहार रक्षाबंधन को आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। खट्टे-मीठे प्यार वाले रिश्ते को भाई-बहन इस दिन बड़े ही प्यार से मनाते हैं। आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने भाई-बहनों के साथ ये खूबसूरत त्यौहार मनाते हैं। काफी लंबे समय से चल रहे लॉकडाउन के कारण इस बार लोगों को चेहरे से हंसी थोड़ी गायब सी है ऐसे में सभी रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इंडस्ट्री में बहुत से भाई-बहन ऐसे हैं जो एक साथ काम करते हैं वहीं कुछ स्टार्स की बहनें ऐसी भी हैं जो लाइमलाइट से दूर रहती हैं। आपको मिलाते हैं इन सेलेब्स की बहनों से जो फिल्मी चकाचौंध से रहती हैं दूर।

रिद्धिमा कपूर

कपूर खानदान की बेटी और रनबीर कपूर की बहन रिद्धिमा फैशन इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। वो एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। हालांकि रिद्धिमा पर्दे पर काम नहीं करती, लेकिन अक्सर लाइमलाइट में आ जाती है। वहीं खूबसूरती के मामले में रिद्धिमा किसी हीरोइन से कम नहीं लगती हैं। रनबीर अपनी बहन रिद्धिमा से बहुत प्यार करते हैं।

सुनैना रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन की बड़ी बहन हैं सुनैना रोशन। सुनैना ऋतिक को छोटे भाई वाला लाड-प्यार तो देती हीं हैं, वहीं बड़ी बहन वाला रौब भी उन पर जमाती हैं। ऋतिक भी अपनी बहन से बेहद प्यार करते हैं। सुनैना फिल्म ‘काइट्स’ और ‘क्रेजी-4’ में को-प्रोड्यूस का काम कर चुकी हैं।

अंशुला कपूर

बॉलीवुड के ‘गुंडे’ एक्टर अर्जुन कपूर की बहन का नाम अंशुला हैं। अंशुला ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। जहां पूरा कपूर खानदान बॉलीवुड पर राज करता है तो वहीं अंशुला को फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। सुनैना गुगल एंप्लॉय भी रह चुकी हैं। इसके बाद उन्हें ऋतिक रोशन की HRX ब्रैंड कंपनी में बतौर ऑपरेशन मैनेजर भी काम किया है।

रितिका सिंह

बॉलीवुड के ‘बाजीराव’ रणवीर सिंह की एक बड़ी बहन हैं रितिका सिंह। रितिका पेट लवर हैं। रणवीर तो फिल्मों में नाम कमा रहे हैं, लेकिन रितिका को इस इंडस्ट्री में कोई खास दिलचस्पी नहीं है। रणवीर अपनी बहन पर जान छिड़कते हैं। उनका रिश्ता कुछ ऐसा ही कि वो अपनी मां को बड़ी मां कहते हैं और बहन को छोटी मां कहते हैं।

सबा अली खान

सैफ अली खान की एक बहन सोहा अली खान तो बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और अक्सर लाइमलाइट में रहती हैं। वहीं उनकी एक और बहन हैं सबा खान जिन्हें लाइमलाइट में रहना ज्यादा पसंद नहीं है। सबा डायमंड ज्वैलरी का बिजनेस करती है। कुछ साल पहले उन्होंने एक डायमंड चेन भी शुरु की है।

अर्पिता और अलविरा

सलमान खान की दोनों बहनें अर्पिता और अलविरा बड़े पर्दे से तो दूर हैं, लेकिन अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। सलमान अपनी बहनों से बहुत प्यार करते हैं और उनके लिए बेहद पोजेसिव भी हैं। बता दें कि अर्पिता और अलविरा दोनों ही फिल्म प्रोड्यूसर हैं।

मेघना ऑबेराय

विवेक ओबेरॉय की बहन मेघना भी लाइमलाइट से खुद को दूर रखती है। मेघना की शादी मुंबई के एक बिजनेसमैन से हुई है। वो ज्यादातर वक्त अपने परिवार वालों के साथ गुजारना पसंद करती हैं। मेघना को भी बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं हैं।

अलका भाटिया

अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया भी फिल्मी चकाचौंध से खुद को कोसो दूर रखती हैं। अलका दिल्ली में रहती हैं। अलका उस वक्त सुर्खियो में आ गई थीं जब अपने भाई के मर्जी के खिलाफ उन्होंने 15 साल बड़े बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की थी। हालांकि बाद में अक्षय इस शादी के लिए मान गए थे।

श्वेता बच्चन नंदा

बच्चन परिवार की एकलौती बेटी और अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। श्वेता के मायके में हर कोई फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है, लेकिन श्वेता फिल्मों से दूर रहती है। हालांकि श्वेता अमिताभ बच्चन के साथ एक एड में नजर आ चुकी हैं।

Back to top button