बॉलीवुड

सुशांत के जैसे ही कपिल की करना चाहते थे हालत, साजिश रच लिखे गए थे 105 से ज्यादा ब्लाइंड आर्टिकल

कपिल ने अपनी जिंदगी में सफलता और असफलता का दौर एक दम आस पास देखा है

सुशांत सिंह राजपूत की मौत बॉलीवुड में एक ऐसी पहली बन चुकी है जो सुलझती ही नहीं दिख रही है। सुशांत के निधन के बाद से उनकी मौत की वजह डिप्रेशन बताया गया था। इसके बाद धीरे-धीरे कई खुलासे होने लगे और वो वजहें भी सामने आने लगीं जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में आ गए थे। उनके निधन पर कई स्टार्स ने ट्वीट कर दुख जताया, लेकिन कॉमेडियन कपिल शर्मा की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया था। कपिल को सुशांत के निधन पर ट्वीट ना करने के कारण काफी ट्रोल भी किया गया था। हालांकि इस बात से कई लोग वाकिफ होंगे कि इंडस्ट्री में कपिल ने भी बहुत बुरा वक्त देखा है। दरअसल कपिल को भी सुशांत की तरह निगेटिव कैंप का सामना करना पड़ा था। आपको बताते हैं क्या था पूरा मामला।

स्टैंडअप कॉमेडियन से कॉमेडी किंग बने कपिल

सुशांत की तरह कपिल भी एक आउटसाइडर हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाई। कपिल ने स्टैंडअप कॉमेडी से अपने करियर की शुरुआत की थी और फिर कॉमेडी से वो रियलिटी शो स्टार बन गए। कपिल के सितारे इतने बुलंद हो गए कि वो एक ब्रैंड बन गए। कपिल ने अपने प्रोडक्शन के अंदर एक शो शुरु किया  ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ और इस शो को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला।

जब कपिल सफलता की सीढ़िया चढ़ रहे थे तो उन्होंने अपने चैनल से पैसे बढ़ाने की मांगी की। चैनल ने मना कर दिया तो कपिल काफी निराश हुए। इसके बाद कपिल ने शो की पॉपुलैरिटी देखते हुए इसी शो को दूसरे चैनल पर लाने के फैसला किया। दूसरे चैनल पर भी कपिल का शो सुपरहिट हुआ। शो ने गजब टीआरपी बटोरीं। लोगों को हंसाने के लिए कपिल अकेले नहीं थे बल्कि उनकी पूरी टीम उनके साथ थी।

एक झगड़े ने बिगाड़ दिया था सबकुछ

कपिल अपने सफलता के पीक प्वाइंट पर थे जब अचानक उनके हालात बदलने लगे। कपिल के शो की टीआरपी उस समय गिरने लगी जब कपिल अपनी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए। ऑस्ट्रेलिया में कपिल की सुनील ग्रोवर के साथ काफी बुरी लड़ाई हो गई। इस झगड़ ने टीम के दो टुकड़े कर दिए। ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद सुनील ग्रोवर, उपासना सिंह, अली असगर सबने शो से रिश्ता तोड़ लिया। कपिल का नाम इसके बाद विवादों से जुड़ने लगा।

उस वक्त कपिल को लेकर कई तरह की खबर छपनी शुरु हो गई थी। कपिल शांत हो या कुछ कह रहे हों, उन पर एक आर्टिकल जरुर छपता। इस बात से परेशान होकर कपिल अक्सर सेट पर बेहोश हो जाते। कपिल ने नफरत के बीच एक बार फिर शो शुरु करने की कोशिश की, लेकिन शो चल नहीं पाया। कपिल ने शो बंद कर दिया।

कपिल के खिलाफ लिए गए थे ब्लाइंड आर्टिकल

कपिल के शो बंद हो जाने के बाद भी  उनके खिलाफ ब्लाइंड आर्टिकल छपने बंद नहीं हुए। नतीजा ये हुआ कि सबको हंसाने वाले कपिल डिप्रेशन में चले गए। बता दें कि शो बंद हो जाने के बाद कॉमेडियन कपिल के खिलाफ 105 से ज्यादा ब्लाइंड आर्टिक्ल्स छापे गए थे। इसके बारे में कपिल और उनके करीबियों को ही जानकारी थी कि खबरो को निगेटिव तौर पर दिखाया जा रहा है।

कपिल को उन दिनों अनप्रोफेशनल जैसे नाम  दिए गए। इन सारी बातों से परेशान होकर कपिल ने न्यूज पोर्टल से भी बात करनी चाही कि वो उनके बारे में ऐसा क्यों लिख रहे हैं?  इस बातचीत के दौरान कपिल अक्सर गुस्सा हो जाते और उनकी गुस्से मे कही बातें लीक कर दी जाती। इस लीक हुई बातचीत का कपिल की इमेज पर बहुत बुरा असर पड़ा।

करीबी शख्स ने दिया था धोखा

इसके बाद कपिल ने तय किया कि वो पता लगाएंगे कि ऐसा हो क्यों रहा हैं। कपिल को पता चला कि उनकी मैनेजर ने न्यूज पोर्टल को उनके खिलाफ गलत न्यूज छापने के लिए 25 लाख रुपए दिए हैं। कपिल का पूरा करियर उनके आंखों के सामने बर्बाद हो रहा था। ऐसा लगने लगा कि कपिल अब कभी काम नहीं कर पाएंगे। कपिल का वजन बढ़ गया था और उन्होंने शराब पीना शुरु कर दिया था। हालांकि बाद में कपिल ने खुद को संभाला और फिर से मैदान में उतरे।

कपिल को दोबारा शो शुरु करने के लिए इस बार सपोर्ट की जरुरत थी। इसके बाद सलमान खान ने उन्हें सपोर्ट किया और अपने प्रोडक्शन के तले कपिल के शो को लॉन्च किया। इस शो के बाद एक बार कपिल की किस्मत चमकी और आज एक बार फिर वो हिट हो गए हैं। ऐसे में अंदाजा लगा सकते हैं कि सुशांत के दर्द को कपिल ने बेहतर तरीके से समझा होगा शायद इसलिए वो इस मुद्दे पर कुछ बोल नहीं पाए।

Back to top button