बॉलीवुड

सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा ने IMDB पर बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, ट्वीटर पर भावुक हुए फैंस

हमें कब जीना है और कब मरना है ये हम तय नहीं करते, लेकिन हमें जीना कैसे है ये हमारे हाथ में है

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा कल यानी 24 जुलाई को शाम 7: 30 बजे रिलीज हो गई। फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सभी के लिए मुफ्त में रिलीज की गई थी। फिल्म देखने के बाद फैंस अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। इस फिल्म को लेकर हर तरफ इस वक्त सुशांत की ही चर्चा है। फैंस सोशल मीडिया से लेकर रेटिंग एप्स तक इसे सबसे ऊंचे स्थान पर पहुंचा रहे हैं। फैंस के चलते ही फिल्म ने IMDB Rating पर भी अपना रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि एक समय ऐसा भी आया था जब फिल्म को 10 में से 10 की रेटिंग मिली थी। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इसके साथ फैंस ने ट्वीटर पर अपनी भावनाएं भी जाहिर की हैं।

IMDB पर बना ये जबरदस्त रिकॉर्ड

बता दें कि ‘दिल बेचारा’ पहले थिएटर मे रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा। चूंकि ये सुशांत की आखिरी फिल्म थी और उसे ज्यादा से ज्यादा दर्शक देख पाएं इसके लिए फिल्म को सब्सक्राइबर और नॉन सब्सक्राइबर दोनों के लिए मुफ्त में रिलीज किया गया। अब इस फिल्म को पहले ही दिन दर्शकों का जबरदस्त प्यार देखने को मिला है।


यूजर्स ने फिल्म के बारे में कमेंट करते हुए लिखा कि दिल बेचारा एक बेहतरीन फिल्म है। मैं और मेरा परिवार इस फिल्म को देखने को बाद हम सभी रो रहे हैं। एक ने लिखा कि इस फिल्म ने मुझे तोड़ दिया और खासकर इस फिल्म के आखिरी हिस्से ने मुझे रुला दिया। सुशांत तुम्हारी मुस्कान…..क्यों सुशांत?

सुशांत को याद कर फैंस हुए भावुक

एक यूजर ने फिल्म के डायलाग को लिखते हुए कहा कि, ‘अभी दिल बेचारा फिल्म देखी। हमें कब जीना है और कब मरना है ये हम तय नहीं करते, लेकिन हमें जीना कैसे है ये हमारे हाथ में है। सुशांत आप हमेशा याद किए जाएंगे’।


एक ने लिखा कि, मानव से मैनी तक उसने एक बार फिर हमारा दिल जीत लिया। इस फिल्म को ढेर सारा प्यार। हालांकि ये बात मुझे दुखी करती है कि वो अह हमारे बीच नहीं हैं। हमने एक सितारा खो दिया और हम सब आपको मिस कर रहे हैं’।


इस फिल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी नजर आई हैं। ये संजना की डेब्यू फिल्म है। इसके अलावा फिल्म में स्वास्तिका मुखर्जी, शाश्वत चटर्जी और साहिल वेद ने भी मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है। बतौर डायरेक्टर ये उनकी डेब्यू फिल्म है। गौरतलब है कि मुकेश छाबड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म ‘काय पो छे’ में  कास्ट किया था।


फिल्म में दो कैंसर मरीजों की लव स्टोरी दिखाई गई है। संजना ने फिल्म में किजी बासु का किरदार  संजना ने निभाया है जो थॉयराइड कैंसर से जूझ रही हैं। वहीं सुशांत ने मैनी का किरदार निभाया है, जो कैंसर से पीड़ित है। मैनी किजी की जिंदगी में खुशियां और प्यार ले आता है, लेकिन किजी के जीवन में सबसे बड़ा दुख भी मैनी ही लाता है। फिल्म की आगे की कहानी क्या है ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

Back to top button