बॉलीवुड

पेमेंट नहीं मिलने से ‘हमारी बहू सिल्क’ की टीम का फूटा गुस्सा, क्रू मेंबर्स ने उठाया ये बड़ा कदम

देश भर में कोरोना ने अपनी जड़ें जमा ली हैं और इस वायरस के फैलने की रफ्तार दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में देश की आर्थिक, सामाजिक, शैक्षिक हालात काफी बिगड़ गए हैं। इसमें मनोरंजन जगत पीछे नहीं हैं, फिल्म से लेकर टीवी की दुनिया तक को लॉकडाउन और कोरोना के कारण हुए नुकसान झेलने पड़ रहे हैं। इसी कड़ी में एक टीवी धारावाहिक के स्टारकास्ट और क्रू मेंबर को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

दरअसल टीवी शो हमारी बहू सिल्क से जुड़े एक्टर्स को काफी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इस शो के कास्ट और क्रू को पिछले 1 साल से पेमेंट नहीं मिला है। इसी सिलसिले में शो में लीड रोल प्ले करने वाले जान खान और चाहत पांडे ने  कहा है कि उन्हें अपने ही कमाए गए पैसों को हासिल करने में कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है।

शो के स्टार कास्ट और क्रू मेंबर्स ने उठाया ये बड़ा कदम

बता दें कि 1 साल से पेमेंट नहीं मिलने से गुस्साए स्टारकास्ट और क्रू मेंबर ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल शो की पूरी टीम अपने पेमेंट के लिए प्रोड्यूसर के घर के बाहर पहुंच गई और वहीं धरना दे दिया। अब धरना के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि पूरी टीम प्रोड्यूसर के घर के बाहर बैनर पोस्टर लिए धरना प्रदर्शन कर रही है, इस प्रदर्शन के दौरान सभी ने कोरोना के एहतियातन मास्क लगाया है।

जानिए क्या कहते हैं स्टार कास्ट…

इस शो में लीड रोल प्ले करने वाले एक्टर जान खान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था, इस वीडियो में उन्होंने बताया था कि शो के प्रोड्यूसर्स के बीच आपसी मतभेद हैं और इस आपसी मतभेद का खामियाजा शो के कलाकार और क्रू मेंबर्स झेल रहे हैं। जान खान ने अपने इसी वीडियो में कहा था कि एक तो कोरोना की मार हम सभी झेल रहे हैं और ऊपर से हमें पेमेंट नहीं मिल रहा है, ये हमारे लिए दोहरी मार है । उन्होंने कहा शो के ड्रेस वाले दादा, मेकअप वाले दादा, मेरे साथी कलाकार हम सब की हालत पमेंट नहीं मिलने के चक्कर में बहुत खराब है।

जान खान

इसी वीडियो में जान खान कहते हैं कि हमें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि अपने ही पैसों के लिए इस तरह से जूझना पड़ेगा। इस समय हमारे पास न कुछ बोलने को है और ना ही कुछ करने को। शो के हम सभी कलाकार इस समय बेबस हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हो सकता है आने वाले दिनों में हमारे बीच का कोई साथी इस टॉर्चर को झेल न सके और हार मानकर कोई गलत कदम उठा ले।

शो के निर्माताओं को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दिया नोटिस…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज ने इन तमाम मुद्दों को संज्ञान में लेते हुए 5 मार्च को भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में एक पत्र भी लिखा था। इस पत्र के माध्यम से टीवी शो हमारी बहू सिल्क के निर्माताओं द्वारा कलाकारों और टेक्नीशियनों को बकाया पैसा न देने की ओर ध्यान आकर्षित किया गया था। बता दें कि इस संबंध में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस शो के निर्माताओं और निर्देशकों को एक नोटिस जारी किया है।

Back to top button