बॉलीवुडरिलेशनशिप्स

हर शादीशुदा पुरुष को सैफ की इन गलतियों से लेना चाहिए सबक, उनकी तरह आपको नहीं मिलेगा सेकंड चांस

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चा में रहे। सैफ ने खुद से 13 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी रचाई थी। हालांकि बाद में उनका तलाक हो गया। इसके बाद सैफ का कई महिलाओं संग अफेयर चला। अंत में उन्होने अपने से 10 साल छोटी करीना कपूर से दूसरी शादी रचा ली। आज इन दोनों को एक बच्चा तैमुर भी है।

सैफ की पहली शादी सफल नहीं रही थी। हालांकि उनकी किस्मत अच्छी थी जो उन्हें दूसरा चांस मिल गया और आज वे सुखी जीवन जी रहे हैं। लेकिन हर कोई सैफ की तरह लक्की नहीं होता है। ऐसे में हम लोग भी सैफ की गलतियों से सीख सकते हैं। दूसरी शादी के बाद ही सैफ को इस बात का एहसास हुआ कि उन्होने लाइफ में ऐसी कौन कौन सी गलतियां करी थी जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था।

करियर और फ़ैमिली में बैलेंस न बना पाना

सैफ ने एक इंटरव्यू में यह बात खुद क्लियर की है कि वे अपने करियर को संवारने में इतने बीजी हो गए थे कि परिवार से कटने लगे थे। आलम यह था कि वे अपने बच्चों संग भी समय नहीं बिता पाते थे। सैफ के अनुसार यंग एज में आपको कुछ पता नहीं होता है कि आपके लिए क्या सही और अहम है। आप उस दौरान बस अपने करियर पर ही ज्यादा फोकस्ड रहते हैं।

सैफ की यह गलती और भी कई पुरुष करते हैं। वे अपना करियर बनाने और अधिक पैसा कमाने में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाते हैं। ऐसे में उनका अपनी खुद की फ़ैमिली से रिश्ता कमजोर होने लगता है। फिर जब आपकी उम्र बढ़ने लगती है और करियर का भी एंड आ जाता है तो आपको एहसास होता है कि जीवन में धन दौलत से ज्यादा अहम परिवार का सुख होता है।

समय को लेकर सेलफिश होना

सैफ ने यह बात स्वीकार की थी कि वे अपने प्राइवेट टाइम को लेकर सेलफिश थे। उन्हें दूसरों को ज्यादा समय देना पसंद नहीं था। वे खुद की पसंद की चीजें करने पर ही फोकस करते थे। हालांकि दूसरों को समय देने की अहमियत उन्हें बाद में समझ आई। आज वे पत्नी करीना और बेटे तैमुर को पर्याप्त समय देते हैं। इससे उनके रिश्ते मजबूत बने हुए हैं।

हम में से कई पुरुष भी शादी के बाद बीवी और बच्चों को ज्यादा समय देने से बचते नजर आते हैं। हमे खाली समय में जो करना पसंद है उसे अधिक अहमियत देते हैं। लेकिन अब आपको अपनी यह आदत बदल देनी चाहिए। यदि आप एक प्लानिंग के साथ चले तो पूरे परिवार के लिए पर्याप्त समय निकाल सकते हैं। याद रहे अभी आप लाइफ या करियर में कितना भी अच्छा कर रहे हो लेकिन अंत में परिवार का साथ और खुशी ही मायने रखती है। इसलिए दोनों में अच्छा बैलेंस बनाना सीख लें।

सैफ की कुछ गलतियों की वजह से उनका पहला रिश्ता टूट गया था, लेकिन बाद में करीना की वजह से उन्हें एक सेकंड चांस मिल गया। अब वे अपनी गलतियों को सुधार रहे हैं। लेकिन आप भी उनकी तरह लक्की हो इसकी कोई ग्यारंटी नहीं है। इसलिए अभी से ऊपर बताई गई बातों का ध्यान रखें।

Show More
Back to top button