अध्यात्म

दिन के हिसाब से करें ये उपाय, चमक जाएगा भाग्य, पैसे से भर जाएगी तिजोरी

हर कोई अपने जीवन में शांति चहता है, लेकिन कई बार शत्रुओं की वजह से जीवन की शांति भंग हो जाती है और सफलता आपसे दूर भागने लग जाती है। अगर आपके जीवन में भी कई सारे दुश्मन हैं, जो कि आपके हर कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। तो आप घबराएं नहीं बस नीचे बताए गए उपायों को कर दें। रोज घर से निकलने से पहले इन उपायों को करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी  और आपके दुश्मनों का नाश हो जाएगा। ये उपाय बेहद ही सरल हैं और इनकी मदद से जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है। तो आइए नजर डालते हैं इन उपायों पर।

सोमवार को करें ये उपाय

सोमवार के दिन घर से बाहर निकलते समय ये उपाय करें। इस उपाय के अनुसार आप चेक्स वाले वस्त्र ही पहनें और घर से बाहर निकलते वक्त अपने चेहरे को कांच में देख लें। ये उपाय करने से जिस कार्य के लिए आप घर से बाहर जा रहे हैं। वो जरूर सफल होगा।

मंगलवार को करें ये उपाय

मंगलवार के दिन लाल या गुलाबी वस्त्र पहनें और घर से बाहर निकलते समय अपने मुंह को गुड़ से मीठा करें। ऐसा करने से दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे और जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं वो सफल हो जाएगा।

बुधवार के दिन करें ये उपाय

बुधवार के दिन हरा वस्त्र पहनें और घर से निकलते समय अपने मुंह में धनिया का पत्ता डाल लें। आपका कार्य बिना किसी बाधा के हो जाएगा।

गुरुवार के दिन करें ये उपाय

गुरुवार के दिन सफेद या पीले रंग के वस्त्र धारण करना उत्तम होता है और इस रंग के कपड़े धारण करने से कार्य में केवल जीत ही हासिल होती है। वहीं घर से निकलते समय आप जीरा भी जरूर खा लें।

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

शुक्रवार के दिन सफेद रंग के या हल्के पीले रंग के कपड़े धारण करें और अगर किसी काम से घर से बाहर जा रहे हैं। तो दही जरूर खाएं। आप चाहें तो दही में चीनी भी मिला सकते हैं।

शनिवार के दिन करें ये उपाय

शनिवार के दिन काले रंग के वस्त्र पहनें और घर से बाहर निकलने से पहले थोड़ा सा अदरक खा लें। अदरक खाकर काम पर जाने से काम सफल होता है और दुश्मनों के कारण होने वाली हर समस्या आसानी से हल हो जाती है।

रविवार के दिन करें ये उपाय

रविवार को आप नारंगी वस्त्र धारण करें। किसी काम से अगर बाहर जाना पड़े तो पान या घी खाकर ही निकलें। कार्य अच्छे से पूर्ण हो जाएगा और दुश्मनों पर विजय होगी।

ऊपर बताए गए उपाय बेहद ही लाभजनक है और इन्हें करनें से केवल शुभ फल ही मिलता है। इन उपायों को करने से साथ-साथ आप रोज अपने गुरु, कुलदेव और इष्टदेव का स्मरण भी करें और किसी भी कार्य को करने से पहले इनका आशीर्वाद भी जरूर लें। आपका कार्य मंगलकारी होगा और बिना बधाओं के पूर्ण हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button