विशेष

ACP प्रद्युमन से इंस्पेक्टर दया तक ये हैं CID शो के एक्टर्स की असली फैमिली, देखें तस्वीरे

CID टीवी पर लगभग 20 सालों तक चला था और इसके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं

टीवी पर बहुत से शो ऐसे आए जो दर्शकों के दिलों में बस गए और आज भी उन सीरियल्स को याद करके फैंस खुश हो जाते हैं। छोटे पर्दे का ऐसा ही एक सफल शो था CID  जो 20 सालों तक टीवी पर छाया रहा। इस शो का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स भी शामिल हो चुका है। इस शो ने 20 सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया है। हालांकि अब शो बंद हो चुका है वहीं मेकर्स इस कोशिश हैं कि शो को दोबारा शुरु कर सकें। हैरानी की बात ये है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी इन कलाकारों की रियल फैमिली के बारे में कम लोग ही जानते हैं। आपको बताते हैं सीआईडी की रियल फैमिली के बारे में।

आदित्य श्रीवास्तव

इस शो में सीनियर इंसपेक्टर अभिजीत का रोल करने वाले आदित्य श्रीवास्तव सिर्फ शो तक ही सीमित नहीं रहें। आदित्य ने सत्या, पांच, गुलाल जैसी फिल्मों में भी काम किया है। कुछ समय पहले आदित्य फिल्म ‘सुपर 30’ में ऋतिक रोशन के साथ नजर आए थे। परिवार की बात करें तो आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव हैं। उनकी दो बेटिया हैं आरुषि और अद्विका वहीं एक प्यारा सा बेटा भी है।

दयानंद शेट्टी

सीआईडी में दरवाजा तोड़ने और मुजरिमों को डराने-धमकाने वाले इंस्पेक्टर दया का असली नाम भी दयानंद शेट्टी ही है। दया की पत्नी का नाम स्मिता है और वो मैसूर की है। उनकी एक प्यारी सी बेटी है वीवा। दया ने शो में इतने दरवाजे तोड़े हैं कि लोग उन्हें इसके लिए याद करते हैं और उन पर कई मीम भी बन चुके हैं। उन्होंने टीवी के अलावा फिल्मों में भी काम किया है।

शिवाजी साटम

कुछ तो गड़बड़ है दया……बोलकर घर-घर मशहूर हुए एसीपी प्रद्युमन का किरदार शिवाजी साटम ने निभाया है। फिल्मों और टीवी से पहले शिवाजी ने बैंक में कैशियर की नौकरी की थी। उनकी पत्नी का नाम अरुणा हैं। उनका दो बच्चे हैं । शिवाजी ने सिर्फ एसीपी बनकर ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई हैं। शिवाजी सूर्यवंशम, कुरुक्षेत्र, नायक, वास्तव, गुलाम-ए-मुस्तफा जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड की लगभग 40 फिल्मों में काम किया है।

दिनेश फडनिस

सीआईडी में मस्ती वाले इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी का रोल निभाने वाले एक्टर का असली नाम दिनेश फडनिस हैं। दिनेश एक एक्टर होने के साथ साथ शानदार कॉमेडियन और राइटर भी हैं। उन्होंने ‘सरफरोश’ और ‘मेला’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

श्रद्धा मूसले

शो में डॉ. तारिका का किरदार निभाने वाली श्रद्धा मूसले अहमदाबाद की रहने वाली हैं। उन्हें इस शो से काफी सफलता मिली थी। श्रद्धा ने इसके अलावा ‘मिले जब हम तुम’ में कूल गर्ल का रोल निभाया था। इसके अलावा वो शो ‘पोरस’ और ‘खिड़की’ में भी नजर आ चुकी हैं।श्रद्धा ने 2012 में लखनऊ के बिजनेसमैन दीपक तोमर से शादी की थी।

ऋषिकेष पांडे

ऋषिकेष पांडे ने शो में इंस्पेक्टर सचिन का रोल प्ले किया है। ऋषिकेश ‘हमारी बेटियों का विवाह में शक्ति के रोल में नजर आए थे। इसके अलावा वो जी टीवी के शो ‘कोई अपना सा’ में विशाल गिल के रोल में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में भी काम किया है। ऋषिकेष की एक पत्नी है और उनका एक क्य़ूट सा बेटा भी है।

जानवी छेड़ा

शो में जानवी छेड़ा ने इंसपेक्टर श्रेया का किरदार निभाया था। गुजरात में पैदा हुई मानवी ने अपने करियर की शुरुआत में कई गुजराती शो किए। इसके बाद उन्हें शो सीआईडी में काम मिल गया। उनका रोल फैंस को काफी पसंद आया ,था। जानवी को घूमने का बहुत शौक हैं। उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंज निशांत गोपालिया से 2011 में शादी की थी और उनकी एक बेटी भी है।

Back to top button
?>