बॉलीवुड

फैक्ट्री में काम करने वाले इस लड़के की ऐसी पलटी किस्मत कि वो बन गया साउथ का सुपरस्टार

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता सूर्या शिवकुमार आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सूर्या शिवकुमार तमिल फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई तमिल फिल्मों में लीड रोल प्ले किया है और फैंस उनके एक्टिंग के कायल हैं। सूर्या शिवकुमार की लाइफ जर्नी काफी दिलचस्प है, आज हम उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके जिंदगी के सफर के बारे में बताने जा रहे हैं…

सूर्या शिवकुमार

फैंस के बीच सिंघम के नाम से मशहूर

सूर्या शिवकुमार अपने फैंस के बीच सिंघम के नाम से मशहूर हैं। सूर्या न सिर्फ साउथ में बल्कि पूरे देश में अपने इसी कैरेक्टर की वजह से मशहूर और लोकप्रिय हैं। बता दें कि सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। वहीं सूर्या के भाई कार्थी का भी तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम है। यानी साफ है कि सूर्या का फैमिली बैकग्राउंड फिल्मी है और सूर्या ने अपने परिवार के ही नक्शे कदम पर चलकर अपना करियर भी फिल्मों में ही बनाया है।

सूर्या शिवकुमार

सूर्या ने करियर के शुरूआत में की मजदूरी

फैमिली का फिल्म इंडस्ट्री से संबंध जरूर था, मगर सूर्या ने अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाया है। वे अपने करियर की शुरूआत में बतौर मजदूर एक कपड़े की फैक्ट्री में काम करते थे। खास बात ये है कि कपड़े की फैक्ट्री में काम करने के दौरान उन्होंने अपनी पहचान छिपाकर रखी थी कि वो एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। कपड़े की फैक्ट्री में उन्हें मेहनताना 1 हजार रूपए मिलता था और काफी दिनों तक उन्होंने इस फैक्ट्री में काम किया। बाद में फैक्ट्री के मालिक को सूर्या की सच्चाई का पता चल गया, फैक्ट्री मालिक ये जान गया था कि सूर्या एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। इसके बाद सूर्या ने ये काम छोड़ दिया और एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रखे।

सूर्या शिवकुमार

ये फिल्म बना सूर्या के करियर का टर्निंग प्वांइट…

सूर्या ने महज 22 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू कर लिया था, उनकी पहली फिल्म साल 1997 में आई थी जिसका नाम नेररूक्कू नेर था। इस फिल्म को मणि रत्नम ने प्रोड्यूस किया था। हालांकि ये फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी, मगर सूर्या ने हिम्मत नहीं हारी और वो लगातार काम करते रहे। सूर्या को एक ऐसी फिल्म का इंतजार था, जिससे उन्हें पहचान मिल सके। आखिरकार वो फिल्म आई, फिल्म का नाम नंदा था। इस फिल्म से उनका स्टारडम बनने लगा, फिल्म नंदा को उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट माना जाता है। बता दें कि इस फिल्म के लिए सूर्या को तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर का खिताब मिला।

सूर्या शिवकुमार और ज्योतिका

मालूम हो कि आज सूर्या साउथ फिल्म इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड स्टार्स में से एक हैं। सूर्या ने एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की है। दोनों ने 11 सितंबर 2006 को शादी की थी, दोनों की पहली मुलाकात साल 1999 में आई फिल्म पूवेल्लम केत्तुप्पर के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में दोनों ने स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म के बाद से ही मीडिया में दोनों के रिलेशनशिप के खबरें हवाई होने लगीं। इसके बाद साल 2006 में दोनों ने शादी कर ली। इस कपल के दो बच्चे एक बेटी दीया और एक बेटा देव है।

Back to top button