नई दिल्ली – यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित योग महोत्सव के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि लोग आजकल साधु-संतों को भीख तक नहीं देते, मोदी जी ने मुझे पूरा यूपी दे दिया है। योग महोत्सव को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की प्रशंसा की साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सूर्य नमस्कार नमाज से मिलता-जुलता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस वक्त मुझे पता चला की मैं सीएम बनने वाला हूं, उस समय मेरे पास सिर्फ एक जोड़ी कपड़े थे। Yogi adityanath appreciate pm modi.

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे बनवाया सीएम –

योगी आदित्यानाथ ने आज एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते लेकिन देश के पीएम ने मुझे यूपी का सीएम बना दिया। यूपी के सीएम ने कहा, ‘मैं यूपी की सभी बीमारियों का इलाज करूंगा।’ पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि मैंने उनसे साकारात्मक सोच सीखी है। मुझे उन्होंने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, इसलिए मैं कड़े फैसले लेने के लिए तैयार हूं। 2014 में सत्ता परिवर्तन से देश को अविश्वास से निकालने का काम हुआ। भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।

नमाज की तरह ही है सूर्य नमस्कार –

योग महोत्सव में बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योग एक अहिंसात्मक युद्ध है। योग से दुनिया की सभी समस्याओं को हल किया जा सकता है। सीएम ने सूर्य नमस्कार को नमाज का मिलता जुलता स्वरूप बताया। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार के दौरान जितने आसन और मुद्राएं आती हैं वह मुस्लिम बंधुओं के नमाज पढ़ने की क्रिया से मिलती-जुलती हैं। विरोधियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, ‘कुछ लोगों को योग में नहीं भोग में विश्वास है। इन लोगों ने समाज को तोड़ा और जाति धर्म के आधार पर बांटा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.