बॉलीवुड

फुटपाथ पर गाने वाली रानू मंडल के लिए मसीहा बने हिमेश रेशमिया, ऐसे दिलाई थी बॉलीवुड में जगह

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वो अपने टैलेंट का दम पूरी दुनिया को दिखा चुके हैं, अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बदौलत ही उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई। बॉलीवुड का एक दौर ऐसा था, जब फिल्में हिमेशा रेशमिया के गानों के बगैर रिलीज नहीं हुआ करते थे। माना जाता था कि हिमेश के गानों से फिल्मों का प्रमोशन होता है।

बता दें कि कई बार उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है, तो कई बार उनकी खूब तारीफ होती है। अक्सर हिमेश रेशमिया को नाक से गाने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने अपने सुपरहिट गानों के बदौलत अपने आलोचकों को हर बार करारा जवाब दिया है। तो आइये जानते हैं हिमेश रेशमिया के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

रानू मंडल को बनाया स्टार तो बन गए हीरो

हिमेश रेशमिया और रानू मंडल

बीते साल हिमेश रेशमिया पूरे देश में चर्चा का विषय बन गए, क्योंकि उन्होंने एक फुटपाथ पर गाने वाली महिला रानू मंडल को फिल्म मेें गाने का मौका दे दिया। हिमेश ने अपने इस कदम से पूरे म्यूजिक इंडस्ट्री को चौंका दिया था, वहीं दूसरी तरफ वो लोगों की नजर में रियल हीरो बन गए। दरअसल हिमेश रेशमिया ने एक रिएलिटी शो में इस बात का ऐलान किया था कि वे रानू मंडल को गाने का मौका देंगे, इसके बाद उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं। बता दें कि हिमेश ने न सिर्फ वादा किया था, बल्कि उन्होंने अपने वादे के मुताबिक हैप्पी हार्डी एंड हीर के गाने गाने का मौका रानू मंडल को दे दिया और रानू को मौका देकर हिमेश ने अपने वादे को सच साबित किया।

16 साल की उम्र में डेब्यू

हिमेश रेशमिया

बता दें कि हिमेशा रेशमिया ने मात्र 16 साल की उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। उन्होंने पहली बार साल 1998 में सलमान खान स्टारर फिल्म ‘ प्यार किया तो डरना क्या’ में बतौर असिस्टेंड म्यूजिक डायरेक्टर काम किया। फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। इस फिल्म की सफलता से हिमेश के आगे का करियर भी साफ हो गया और उनके करियर को गति मिल गई।

हिमेश रेशमिया एक्टिंग के भी शौकीन

हिमेश ने न सिर्फ सिंगिंग बल्कि एक्टिंग में भी अपने हाथ आजमाए और उन्होंने साल 2007 में फिल्म आपका सुरूर में पहली बार लीड रोल प्ले किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म कर्ज, तेरा सुरूर, कजरारे, खिलाड़ी 786, द एक्सपोज, अक्सर, दमादम, ए न्यू लव स्टोरी जैसे अनेक फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया है।

टीवी चैनलों के लिए किया शोज का प्रोडक्शन

आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि HR एंटरप्राइजेस प्रोडक्शन हाउन से दूरदर्शन अहमदाबाद और जी टीवी के लिए शो बनाने से शुरूआत भी की थी। जी टीवी पर हिमेश के कई शो अंदाज, अमर प्रेम, दमा दम दम, आशिकी का प्रसारण हुआ।

Back to top button