ब्रेकिंग न्यूज़

विकास दुबे की मां ने बेटे दीप से की अपील, कहा-जहां भी हो, आ जाओ..नहीं तो पुलिस सबको मार डालेगी

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे का भाई अभी तक फरार है और यूपी पुलिस लंबे समय से इसकी तलाशी में लगी हुई है। कानपुर पुलिस हत्याकांड के बाद से दीप दुबे का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस के अनुसार ये समय-समय पर अपनी जगह बदल रहा है। जिसकी वजह से ये अभी तक पकड़ से बाहर है। दीप प्रकाश दुबे पर यूपी पुलिस ने 20 हजार का इनाम भी रखा है। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई भी सबूत नहीं लग पाया है। वहीं इसी बीच विकास दुबे की मां ने एक वीडियो जारी कर अपने बेट से सरेंडर करने को कहा है।

क्या कहा मां ने वीडियो में

विकास दुबे की मां सरला ने वीडियो के जरिए अपने बेट दीप प्रकाश से कहा है कि फरार होने पर सब मारे जाएंगे, तब आने का कोई फायदा नहीं है। इसलिए जहां भी हों सामने आकर सरेंडर कर दो। मीडिया के माध्यम से मां सरला ने कहा कि पुलिस के सामने आ जाओं, घर में फोन कर दें तो जान बच जाएगी। तुमने एक भी फोन नहीं किया। अगर फोन करते तो तुमको समझाते। पुलिस सबको मार डालेगी। तुम्हारे बच्चे भी मर जाएंगे और बीवी भी। तब तुम आकर क्या करोगे। दीप प्रकाश जहां भी हो तुम घर आ जाओ। तुम निर्दोष हो, तुमने कुछ नहीं किया है। पुलिस सिर्फ पूछताछ करेगी।

दरअसल कुख्यात विकास दुबे ने कानपुर के बिकरू गांव में जिस 30 स्प्रिंगफील्ड रायफल से पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई थी वो दीप प्रकाश के नाम पर है। जिसके वजह से दीप फरार है।

3 जुलाई को बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने में विकास दुबे का साथ कई सारे लोगों ने दिया था और इस हत्याकांड के बाद ये सभी फरार हो गए थे। पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर एक लाख का इनाम रखा था। जबकि अन्य लोगों पर पुलिस ने 20 हजार का इनाम रखा है। विकास दुबे को पकड़कर उसका एनकाउंटर कर दिया गया है। विकास के अलावा उसके कई साथी भी एनकाउंटर में मारे गए हैं। जबकि अभी भी कई आरोपी फरार है।

विकास के भाई दीप प्रकाश पर कृष्णा नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज है और उसकी तलाश में यूपी पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। दीप भी 3 जुलाई से फरार है। लखनऊ पुलिस के सूत्रों के अनुसार दीप प्रकाश की तलाश के लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है। दीप प्रकाश अपनी लोकेशन बदल रहा है। जिसकी वजह से उसे अभी तक नहीं पकड़ जा सका है।

की जा रही है घरवालों से पूछताछ

दीप प्रकाश को लेकर सोमवार को पुलिस ने उसके परिजनों से पूछताछ की है। वहीं इसी बीच अब इनकी मां का वीडियो सामने आया है। जिसमें ये अपने बेटे से सामने आने की बात कर रही है।

गौरतलब है कि विकास दुबे को उज्जैन से पकड़ा गया था। वहीं कानपुर ले जाते समय विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया था। वहीं अब विकास की मां सरला ने अपने दूसरे बेटे अपील की है कि वो सामने आ जाए। नहीं तो सब कुछ खत्म हो जाएगा।

Show More
Back to top button