बॉलीवुड

जब 21 साल बड़े संजय दत्त पर पहली नजर में दिल हार गईं थीं मान्यता, ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत

मान्यता दत्त बॉलीवुड में सफल एक्ट्रेस नहीं बन पाईं लेकिन संजय दत्त की बेस्ट लाइफ पार्टनर हैं

मान्यता दत्त बॉलीवुड में एक सफल अभिनेत्री बनने आईं थी लेकिन उनकी पहचान संजय दत्त की पत्नी के रुप में ही बन पाई। फिल्मी दुनिया में उनका करियर बहुत छोटा रहा। संजय दत्त की पत्नी बनने से पहले मान्यता ने ब्री गेड फिल्मों में काम किया था। हालांकि अब दत्त परिवार की बहू बनने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।22 जुलाई 1978 को मुस्लिम परिवार में जन्मीं मान्यता आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

फिल्म गंगाजल से मिली सफलता

मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख था, लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम रखा सारा खान। हालांकि प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम सॉन्ग करके हिट हुईं मान्यता ने यहां अपना नाम एक बार फिर बदल लिया। फिल्म गंगाजल में ‘अल्हड़ जवानी’ गाने से मान्यता ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि मान्यता बॉलीवुड में अच्छी फिल्में नहीं कर पाईं और वो सफलता नहीं हासिल कर पाईं जिसकी उन्हें चाह थी।

 

मान्यता ने संजय दत्त से दूसरी शादी की थी। दरअसल उनकी पहली शादी मेराज उर रहमान से हुई थी। हालांकि दोनों का आपसी तालमेल ना बैठ पाने के कारण तलाक हो गया। पिता के निधन के बाद से मान्यता के कंधों पर जिम्मेदारी आ गई  इसलिए वो फिल्मों पर ज्यादा ध्यान नहीं पाईं। हालांकि आज मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शन की सीइओ हैं।

21 साल बड़े संजय दत्त पर दिल हार बैठीं मान्यता

मान्यता हमेशा से ही एक सफल अभिनेत्री बनना चाहती थीं, लेकिन बॉलीवुड में वो बी-ग्रेड फिल्मों तक ही सिमट के रह गईं। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के राइट्स संजय दत्त ने 20 लाख में खरीद लिए थे। इस फिल्म के बाद से ही और संजय और मान्यता की मुलाकात शुरु हो गई थी।

संजय दत्त और मान्यता की शादी बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक रही। पहली बात तो ये कि ये संजय की तीसरी शादी थी दूसरी बात ये कि संजय और मान्यता की उम्र में लंबा फासला था। मान्यता संजय से करीब 21 साल छोटी हैं। संजय की बड़ी बेटी त्रिशाला मान्यता से सिर्फ 10 साल छोटी हैं, लेकिन मान्यता ने जब संजय को देखा था तो अपना दिल हार बैठी थीं।

शादी के बाद बेहद खुश हैं संजय-मान्यता

शादी से पहले मान्यता और संजय की कई मुलाकात हुई और ये मुलाकात प्यार में बदल गई। 7 फरवरी 2008 को दोनों ने फैंस और मीडिया से दूर एक दूसरे संग शादी रचा ली। शादी के वक्त मान्यता 29 साल की थीं और संजय 50 साल के थे। ये भी कहा जाता है कि संजय दत्त का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था क्योंकि मान्यता उनसे उम्र काफी छोटी थी।

संजय और मान्यता की शादी की काफी चर्चा में रहीं। साल 2010 में मान्यता दत्त ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। शरान और इकरा मान्यता और संजय दत्त के बच्चे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों ही अपने परिवार की खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हैं। संजय दत्त और मान्यता की जोड़ी बहुत खूबसूरत लगती है और अक्सर दोनों की तस्वीरें सामने फैंस को पसंद आती हैं।

Back to top button