बॉलीवुड

सैफ अली खान नहीं बल्कि ये शादीशुदा अभिनेता था करीना की पहली पसंद, कई सालों तक किया था डेट, मगर

करीना कपूर और सैफ अली खान बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी मानी जाती है। करीना कपूर और सैफ अली खान के बीच कई सालों तक अफेयर चला था और बाद में इन दोनों ने शादी कर ली थी। करीना कपूर और सैफ अली खान की आयु में काफी ज्यादा अंतर था और ये सैफ से करीब 10 साल छोटी हैं। इतना ही नहीं करीना सैफ अली खान की दूसरी पत्नी भी हैं। हालांकि सैफ से शादी करने से पहले करीना ने एक शादीशुदा हीरो को डेट किया था।

जब करीना ने कहा था शादीशुदा मर्द से नहीं करुंगी प्यार

एक बार जब करीना कपूर से शादी को लेकर सवाल किया गया था। तब उन्होंने कहा था कि मैं किसी शादीशुदा मर्द के साथ अफेयर नहीं करूंगी। लेकिन करीना ने ऋतिक रोशन को डेट किया था, जो कि शादीशुदा थे। कहा जाता है कि साल 2004 में फिल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ के दौरान करीना और ऋतिक के बीच अफेयर शुरू हुआ था।

लेकिन ऋतिक शादीशुदा थे। इसलिए वो पीछे हट गए। वहीं इसके बाद करीना ने शाहिद कपूर को डेट करना शुरू कर दिया। लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका। शाहिद से अलग होने के बाद करीना का दिल सैफ अली खान पर आ गया, जो कि तलाकशुदा थे।

अमृता सिंह से की थी शादी

करीना कपूर से पहले सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी। अमृता सिंह 90 के दश्क की प्रसिद्ध अभिनेत्री थी और इन्होंने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया था। अमृता सिंह बेहद ही खूबसूरत हुआ करती थी और इनको देखते ही सैफ अली खान इनपर फिदा हो गए थे। अमृता सिंह सैफ अली खान से करीब 12 साल बड़ी थी। आयु में इतना अंतर होने के कारण सैफ अली खान के परिवार वाले इनके रिश्ते से खुश नहीं थे।

कहा जाता है कि सैफ अली खान ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अमृता सिंह से शादी की थी और जिस वक्त इनकी शादी हुई थी उस समय सैफ अली खान की आयु महज 21 साल थी। इस शादी से सैफ अली खान के कुल दो बच्चे हुए थे। जिनके नाम सारा अली खान (बेटी) और इब्राहिम अली खान (पुत्र) है।

साल 2004 में लिया तलाक

अमृता सिंह और सैफ की शादी साल 1991 में हुई थी और साल 2004 में ये दोनों अलग हो गए थे। इसके बाद सैफ अली खान ने कई सारी लड़कियों को डेट भी किया। दूसरी तरफ करीना इस दौरान शाहिद कपूर को डेट कर रही थी। शहीद और करीना की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। लेकिन कुछ सालों बाद ये दोनों अलग हो गए।

इसी बीच करीना कपूर की मुलाकात सैफ अली खान से हुई और सैफ अली खान को करीना ने कई सालों तक डेट किया। साल 2014 में इन दोनों ने शादी कर ली। इनकी ये शादी खूब चर्चा की विषय भी बनी थी। क्योंकि इन दोनों ने कोर्ट में जाकर विवाह किया था। वहीं इस शादी से इन्हें एक बेटा है जिसका नाम तैमूर खान है। तैमूर का जन्म साल 2016 में हुआ था। सैफ और करीना की शादी को आज 6 साल हो गए हैं और ये दोनों बेहद ही खुश हैं।

Back to top button