राशिफल

Rashifal 20 July: आज इन 4 राशि वालों को होगा बंपर लाभ, एक साथ मिलेंगी कई खुशखबरी, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 20 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप क्रोध में कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं, इसलिए गणेश जी आपको क्रोध न करने की सलाह देते हैं। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। नौकरी करने वालों के लिए थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। आज कोई निर्णय जल्दबाजी में न लें। यदि हाल ही में आप किसी कानूनी मामले में फंस गए थे तो आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। जो कार्य आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके करेंगे उसमें आपको बेहतर परिणाम देखने को मिल सकता है। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। धन के व्यय को लेकर चिंतित रहेंगे। मधुमेह से परेशांनी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप सामाजिक कार्य में हिस्सा लेंगे। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। नौकरी में तरक्की के पूरे-पूरे आसार बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में संबंध और भी ज्यादा मधुर होंगे। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका दिन व्यर्थ जाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अविवाहितों को नौकरी प्राप्त होने पर कन्या मिल सकती है। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम में धोखा मिल सकता है, छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें। राजनीति से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज अपनी जुबान पर काबू रखें। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। जो बोलें सोच-समझ कर बोलें। इससे आप अनचाही परेशानी से अपने आप को बचा पाएंगे। सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी। मार्केटिंग के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगेऔर अपने कार्यों से उच्चाधिकारी को खुश रखेंगे। कार्य योजनाओं के प्रति विचार-विमर्श होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने मनपसंद कार्य करने का पूरा अवसर मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। किसी काम की गति धीमी हो सकती है। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ भी सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। विवाद से क्लेश होगा। मांगलिक आयोजन हो सकते हैं। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप पठन-पाठन की ओर आकर्षित हो सकते हैं। आज आप थोड़े धार्मिक भी हो सकते हैं। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसमें सफलता हासिल होगी। वैवाहिक जीवन में काफी सुधार हो सकता है। आज किसी की व्यर्थ बातों से क्रोध को खुद पर हावी न होने दें। आप धैर्य से काम लें। सब सामान्य हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। लव लाइफ शानदार रहेगी। दाम्पत्य जीवन में क्रोध को स्थान मत दें। आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आपके लिए समय लाभदायी है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। भाग्यवश कोई रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। परिजनों के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मित्रों संग किसी नए कार्य को करने की योजना बनाने का दिन है। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं। कोई नया काम शुरू न करें। किसी भी बड़े काम के लिए समय ठीक नहीं है। थोड़ा रुके और विचार कर के काम करें। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। दुर्घटना या मूल्यवान वस्तु के चोरी होने की आशंका है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सही जगह पैसे लगा पाएंगे। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के लिए लाभ और अवसर भरा दिन है। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। सैलेरी सहित कुछ खास मामलों में अधिकारियों की मदद मिलेगी। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने नौकरी में सहकर्मियों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। आपका रुका हुआ पैसा आपको प्राप्त हो सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। आज गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को आज खारिज नहीं किया जा सकता है। करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी के काम सुधरेंगे। पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आपके जीवन में निरंतरता आ जाएगी। धीरे-धीरे आप अच्छी स्थिति में आ जाएंगे।

आपने Rashifal 20 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में प्रकट हुए थे भोलेनाथ, यहां आकर पूजा करने से कालसर्प दोष हो जाता है दूर

Back to top button