बॉलीवुड

सलमान खान का बिग बॉस इस साल गिर सकता है ओंधे मुंह, इन कारणों से शो की TRP को लग सकता है ग्रहण

टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का लास्ट सीजन बहुत लोकप्रिय हुआ था। बिग बॉस सीजन 13 ने टीआरपी के मामले में नए रिकार्ड्स बनाए थे। लेकिन खबरों की माने तो बिग बॉस का 14वां सीजन TRP के मामले में टाय टाय फिश हो सकता है। दरअसल जब भी कोई कंटेस्टेंट शो में एंटर होता है तो उसे पहले से नियमों की बड़ी सी लिस्ट दे दी जाती है। इन नियमों को तोड़ने पर नुकसान कंटेस्टेंट का ही होता है। हालांकि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए यह नियमाओं की लिस्ट और भी बड़ी होने वाली है। ऐसे में कई सेलिब्रिटीज शो का हिस्सा बनने में हिचकिचा रहे हैं।

सूत्रों की माने तो इस साल बिग बॉस की थीम ‘जंगल’ पर आधारित होगी। शो के फार्मेट को कोरोना और लॉकडाउन को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। मतलब इस साल शो में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। ऐसे में शो को अपनी पिछली टीआरपी की बराबरी करने के लिए कई पापड़ बेलेने पड़ेंगे। तो चलिए जानते हैं कि किन वजहों से बिग बॉस सीजन 14 की टीआरपी ओंधे मुंह गिर सकती है।

1) अभी तक बिग बॉस 14 के लिए 15 से 20 लोगों को अप्रोच किया जा चुका है। इनमें तेजस्वी प्रकाश, चाहत खन्ना, शुभांगी अत्रे, राजीव सेन और जैस्मिन भसीन जैसे सितारें भी शामिल हैं। हालांकि कई सितारें इस बार बिग बॉस में आने से इनकार कर रहे हैं। इसकी वजह कोरोना महामारी का डर भी है। अब जब शो में ज्यादा फेमस सितारें नहीं दिखेंगे तो टीआरपी गिरना स्वाभाविक है।

2) बिग बॉस को सबसे ज्यादा टीआरपी लड़ाई झगड़ा, हाथा-पाई, लिपटा चिपटी और रोमांस जैसी चीजों से मिलती आई है। लेकिन नए नियमाओं के अनुसार कंटेस्टेंट को इस बार सोशल डिस्टेन्स का पालन करना होगा। ऐसे में शो को ज्यादा टीआरपी लाने लायक कोई कंटेन्ट ही नहीं मिल पाएगा।

3) सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस के बाद बॉलीवुड की गुटबाजी और नेपोटिज्म को लेकर फैंस बहुत नाराज़ हैं। ऐसे में स्टार किड्स के गॉडफादर सलमान खान भी लपेटे में आ गए हैं। कई लोग मेकर्स से बोल चुके हैं कि यदि सलमान शो को होस्ट करेंगे तो वे शो नहीं देखेंगे।

4) जब भी सीजन बोरिंग होने लगता था तो सलमान या कोई गेस्ट सेलिब्रिटी बिग बॉस हाउस के अंदर जाकर रोमांच का तड़का लगा देता था। लेकिन कोरोना के चलते इस बार यह भी कम ही देखने को मिलेगा।

5) इस बार मेकर्स ने बिग बॉस हाउस में कॉमनर्स की एंट्री भी रखी है। हालांकि जब भी शो में कॉमनर्स आए हैं उस सीजन की टीआरपी कम ही हुई है। ऊपर से कोरोना के खौफ के चलते इस सीजन के लिए अभी तक आधे सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट भी नहीं मिल पाए हैं।

6) बिग बॉस में समय समय पर बॉलीवुड सितारें भी अपनी फिल्म का प्रमोशन करने आते रहते थे। लेकिन इस बार कोरोना के चलते कोई भी नई फिल्म जल्दी रिलीज नहीं होने वाली है। वैसे कोरोना के प्रकोप को देखते हुए बॉलीवुड के दिग्गज सितारें बिग बॉस में प्रमोशन के लिए शायद ही आएंगे।

7) बिग बॉस में दिए जाने वाले टास्क भी शो की टीआरपी को बढ़ाने का काम करते हैं। इन्हीं टास्क में कंटेस्टेंट का एक दूसरे से पंगा होता है। लेकिन सोशल डिस्टेन्स को ध्यान में रखते हुए इस बार पहले जैसे दिलचस्प टास्क भी नहीं होंगे।

बस यही कुछ वजहें हैं जिनके चलते बिग बॉस सीजन 14 फ्लॉप हो सकता है।

Back to top button