बॉलीवुड

रणबीर कपूर के हूबहू दिखने वाले शख्स का निधन, ऋषि कपूर भी खा गए थे एक बार गच्चा

कहते हैं दुनिया में हर एक व्यक्ति के जैसे दिखने वाले 7 लोग होते हैं। यानी आपके चेहरे की तरह 7 और लोग होते हैं, अगर इस थ्योरी की माने तो हम सब के हमशक्ल होते हैं। मगर इसके बावजूद भी मशहूर सिर्फ बड़े सेलिब्रिटी की तरह दिखने वाले हमशक्ल ही अक्सर देखने में आते  हैं। मुम्बई में बाकायदा एक Look-a-like की कम्युनिटी बनी हुई है। इसमें सितारों की हमशक्ल वाले आर्टिस्ट सदस्य हैं, कई लोगों का घर इसी से चलता है। ऐसे ही एक कश्मीर के मॉडल थे जुनैद शाह, जिनका हाल ही में निधन हो गया है। आइए जानते हैं जुनैद से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें – 

वैसे तो जुनैद शाह एक प्रोफेशनल मॉडल थे, मगर उन्हें बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की तरह हूबहू दिखने की वजह से काफी चर्चा मिलती थी। जुनैद शाह के फोटो देखोगे तो आप भी यकीन नहीं कर पाओगे कि अभिनेता रणबीर कपूर कौनसे हैं और जुनैद कौनसे हैं। बता दें जुनैद का निधन पिछले दिनों ही कार्डिएक अरेस्ट के चलते श्रीनगर के इलाही बाग में अपने ही घर पर हुआ। 

कश्मीर के मशहूर पत्रकार यूसुफ जुनैद ने ट्वीट कर के दी


इस बात की जानकारी कश्मीर के पत्रकार, यूसुफ जुनैद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर साझा की।  उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘देर रात हमारे पुराने पड़ोसी निसार अहमद शाह का बेटा जुनैद शाह कार्डिएक अरेस्ट के चलते दुनिया छोड़कर चला गया। लोग उन्हें बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर का हमशक्ल बताते थे। मैं कहता हूं कि वह अपने बीमार पिता, अपनी माँ और उस पूरे कश्मीर की एक बड़ी आशा, शक्ति और संकल्प था।”

रणबीर कपूर की तरह था स्टाइल और पहनावा

 

View this post on Instagram

 

#ShootPic #RawAndRugged #praveenbhat @praveenbhat

A post shared by Junaid Shah (@junaid_shah_rk) on


जैसा कि आपको ज्ञात है कि जुनैद शाह, रणबीर कपूर की एक दम जेरॉक्स कॉपी थे, और इससे उन्हें बेहद प्रसिद्धि भी हासिल हुई। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी उनके चाहने वाले लोगों की संख्या काफी ज़्यादा थी। जुनैद शाह सिर्फ रणबीर कपूर की तरह चेहरे से ही नहीं दिखते थे बल्कि वे उनके स्टाइल और पहनावे को भी फॉलो किया करते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि फैंस के अलावा खुद रणबीर कपूर के पिता और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने भी जुनैद शाह की सोशल मीडिया पर एक दफा जुनैद की तारीफ कर चुके हैं।

ऋषि कपूर ने भी की थी एक बार सोशल मीडिया और जुनैद की तारीफ

दरअसल यह पूरा वाकया है साल 2015 का, दरअसल इस दौरान अभिनेता ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर कपूर और जुनैद शाह की तस्वीर वाला एक कोलाज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। इसी पोस्ट में ऋषि कपूर ने जुनैद की तारीफ की थी। ऋषि कपूर ने उस दौरान अपने ट्वीट में लिखा था कि, ‘हे भगवान मेरे बेटे का हमशक्ल !!! विश्वास नहीं हो रहा है। एक अच्छा हमशक्ल।’


वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जिस वक्त सांवरिया रिलीज हुई थी उस दौरान जुनैद कॉलेज में थे। इस फ़िल्म के रिलीज के बाद सब उन्हें रणबीर कपूर कहने लगे, यही उनके जीवन का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ। उन्होंने इसके बाद कॉलेज की पढ़ाई के बाद मुम्बई का रास्ता पकड़ लिया एक मॉडल बनने का सपना साकार करने। 

Back to top button