बॉलीवुड

पापा के लिए लकी हैं रवि किशन की बेटी, खूबसूरती में देती हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि किशन आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में हुआ था। रवि किशन ने न सिर्फ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है बल्कि हिंदी और साउथ इंडियन फिल्मों में भी अपने एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं। रवि किशन एक अच्छे एक्टर होने के साथ साथ एक अच्छे पिता भी हैं। बहरहाल आज हम रवि किशन के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी बड़ी बेटी के साथ उनके बॉन्डिंग के बारे में बताएंगे।

रवि किशन और रीवा किशन

रवि किशन ने साल 2006 में प्रीति के साथ शादी की और उनके चार बच्चे हैं। तीन बेटियां (रेवा, तनिष्का, इशिता) और एक बेटा है जिसका नाम सक्षम है। मगर, रवि किशन अपनी बड़ी बेटी रेवा के साथ काफी क्लोज बॉन्डिंग शेयर करते हैं।

रवि किशन और रीवा किशन

रीवा बेहद खूबसूरत हैं और वो फिल्मों में भी डेब्यू कर चुकी हैं। बता दें कि इसी साल जनवरी में रिलीज हुए फिल्म सब कुशल मंगल से उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपने कदम रखे थे। रीवा किशन के अलावा इस फिल्म में अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा ने लीड रोल प्ले किया है।

रीवा जन्मजात कलाकार हैं – रवि किशन

बता दें कि कभी रवि किशन की गोद में खेलने वाली रीवा अब 23 साल की हो चुकी हैं और काफी स्टाइलिश दिखती हैं। रीवा के बारे में रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका बचपन मुझे एक्टिंग करते देखते गुजरा है। वो एक जन्मजात कलाकार हैं और इस क्षेत्र में उनका भविष्य काफी उज्ज्वल है।

रीवा किशन
अपने एक इंटरव्यू में रवि बताते हैं कि जब रीवा का जन्म होने वाला था, तो उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपनी पत्नी का डिलिवरी किसी अच्छे हॉस्पिटल में करवा सकते। रवि कहते हैं कि रीवा के जन्म के बाद मेरी किस्मत बदल गई थी।

रीवा ने अमेरिका से सीखी है एक्टिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रीवा किशन ने नसीरूद्दीन शाह के प्ले ग्रुप के साथ 1 साल तक काम किया  है। इसके अलावा उन्होंने अमेरिका के एक एक्टिंग स्कूल से तकरीबन डेढ़ साल तक एक्टिंग की क्लास ली है। साथ ही 2 साल से भी ज्यादा वक्त तक उन्होंने डासिंग की क्लास ली है।

रवि किशन के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्होंने मुंबई में दर की दर ठोकरें खाईं हैं, तब जाकर उन्हें पहली बार फिल्म पितांबर में काम करने का मौका मिला था। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी, लेकिन ये फिल्म दर्शकों को ज्यादा  पसंद नहीं आई थी।

पहली फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद रवि किशन ने हिम्मत नहीं हारी, लगातार संघर्ष करते रहे। और उन्होंने काजोल की फिल्म उधार की जिंदगी और शाहरूख खान स्टारर फिल्म आर्मी में काम किया। इन दोनों फिल्मों में काम करने के बाद रवि किशन की पहचान धीरे धीरे बॉलीवुड में बनने लगी।

साल 2003 रवि किशन के लिए खास रहा और उन्हें सलमान खान की फिल्म तेरे नाम में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने रामेश्वर नाम के एक  शख्स का  रोल प्ले  किया था। वहीं रवि किशन ने भोजपुरी फिल्मों में सईयां  हमार फिल्म  से डेब्यू किया। अब रवि किशन भोजपुरी इंडस्ट्री के लिजेंड बन चुके हैं और अब तक वो 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Back to top button