विशेष

बेहद खूबसूरत है रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा, लेकिन उन के इस तस्वीर से मच गया था बवाल

क्रिकेट जगत में रवींद्र जडेजा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा की गिनती होती है, रवींद्र जडेजा की पत्नी का नाम है रीवाबा सोलंकी। वर्ष 2016 में 17 अप्रैल को ये दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। आपको बता दें कि राजकोट के एक बड़े कांट्रेक्टर हरदेव सिंह सोलंकी की बेटी हैं रीवाबा सोलंकी। उनके पिता एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं, जो दो प्राइवेट स्कूल के साथ एक होटल भी चलाते हैं। रीवाबा सोलंकी एक राजनीतिक परिवार से नाता रखती हैं। जी हां, गुजरात कांग्रेस के एक बड़े नेता के तौर पर रीवाबा के चाचा हरि सिंह सोलंकी की पहचान है। राजकोट में रेलवे में रीवाबा की मां प्रफुल्लबा सेवा दे रही हैं।

की थी UPSC की तैयारी

रीवाबा सोलंकी भी राजनीति से दूर नहीं रही हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रखी है। अपने मां-बाप की रीवाबा इकलौती बेटी हैं। मैकेनिकल इंजीनियरिंग की रीवाबा ने पढ़ाई की है। साथ ही आईएएस बनने का उन्होंने सपना संजोया था। इसके लिए यूपीएससी की तैयारी भी रीवाबा ने की थी।

राजकोट के कालावड रोड स्थित सरिता विहार सोसाइटी में रीवाबा का परिवार रहता है। रवींद्र जडेजा ने जब रीवाबा सोलंकी से शादी भी नहीं की थी तो उससे पहले ही उन्हें रीवाबा के पिता ने लगभग एक करोड़ रुपए की कीमत वाली ऑडी Q7 कार उपहार में दे दी थी।काफी समय तक रवींद्र जडेजा को गिफ्ट में मिली इस कार ने सुर्खियां बटोरी थी। बड़े ही भव्य तरीके से रवींद्र जडेजा और रीवाबा सोलंकी की शादी हुई थी। तीन दिनों तक यह शादी समारोह चला था और बताया जाता है कि करोड़ों रुपए इसमें खर्च किए गए थे।

पुलिस वाले से झगड़ा

विवादों से भी रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा सोलंकी का नाता रहा है। एक बार अपनी बीएमडब्ल्यू कार से वे गुजरात के जामनगर में कहीं जा रही थीं। तभी एक पुलिस वाले की बाइक को उन्होंने टक्कर मार दी थी। इस घटना ने बड़ी सुर्खियां बटोरी थी, क्योंकि रीवाबा सोलंकी ने पुलिस वाले के खिलाफ उनके साथ अभद्रता करने और उनके बाल खींच कर उन्हें थप्पड़ जड़ने की भी शिकायत दर्ज कराई थी।

बताया जाता है कि इस दौरान कार में रवींद्र जडेजा की मां और एक छोटा बच्चा भी मौजूद था। इस मामले ने बड़ा तूल पकड़ा था। बाद में हाथापाई करने का आरोप जिस पुलिस कॉन्स्टेबल संजय अहिर पर लगा था, उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

गिर के जंगल का विवाद

एक और विवाद से रीवाबा सोलंकी का नाम जुड़ा हुआ है। गिर के जंगलों में अपने पति रविंद्र जडेजा के साथ रीवाबा सोलंकी सफारी से नीचे उतर गई थीं और यहां उन्होंने सेल्फी ली थी। इस सेल्फी में उनके पीछे एक बाघ भी नजर आ रहा था। वर्ष 2016 में इस फोटो के वायरल होने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।

पिछले साल रवींद्र जडेजा और रीवाबा सोलंकी को जुलाई में एक बेटी हुई थी। उन्होंने इसका नाम निध्याना रखा है। बेटी के जन्म के बाद सोशल मीडिया में उन्होंने उसकी तस्वीरें भी शेयर की थीं, जिन पर बधाई देने वालों का तांता लग गया था। रीवाबा सोलंकी से रवींद्र जडेजा बहुत प्यार करते हैं और अपनी पत्नी को सरप्राइज देने का कोई भी मौका वे नहीं गंवाते। सोशल मीडिया में इनकी साथ में तस्वीरें कई बार देखने को मिल जाती हैं।

पढ़ें JCB मशीन चलाने में उस्ताद है 5 साल का बच्चा, Video शेयर कर सहवाग बोले- इससे बेहतर कुछ नहीं देखा

Back to top button