राजनीति

सीएम योगी की राह पर रघुबर सरकार: यूपी के बाद अब झारखंड में भी बंद होंगे अवैध बूचड़खाने

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से ही प्रदेश के अवैध बूचड़खानों पर गाज गिरना लगातार जारी है. मगर अब खबर ये आ रही है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर झारखंड की रघुबर सरकार ने भी प्रदेश के अवैध बूचड़खानों के खिलाफ एक्शन लेने का मन बना लिया है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर झारखंड सरकार ने भी प्रदेश के सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने का आदेश दिया है.

72 घंटे के अंदर सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने का नोटिस :

झारखंड के गृह विभाग के प्रमुख सचिव एस के जी रहाटे ने सोमवार को सभी जिलों के उपायुक्तों, एसपी और नगर निगमों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे अपने यहां 72 घंटे के अंदर सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने का नोटिस तुरंत जारी करें.

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी संबंधित अधिकारी और विभाग इस निर्देश का सख्ती से पालन करें. साथ ही इसके लिए राज्य की जनता की सुरक्षा और सेहत का हवाला देते हुए कहा गया कि अवैध मांस की बिक्री को रोका जाए.

प्रदेश सरकार ने यह भी आदेश दिया है कि लाइसेंस प्राप्त बूचड़खाने भी सरकार के पशुपालन, स्वास्थ्य विभाग एवं निगम निकाय द्वारा जारी नियमों और शर्तों के अनुसार ही चलें.

आपको बता दें कि रघुवर सरकार के फैसले से पूरी तरह लग रहा है कि वो भी अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. यही कारण है कि रघुवर सरकार ने बीते 24 मार्च को लड़कियों और महिलाओं को छेड़खानी जैसी घटनाओं  बचाने के लिए यूपी सरकार की तर्ज पर ही एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया है, जिसकी शुरुआत राजधानी रांची से की गई.

Back to top button