विशेष

नेपाली PM के बचकाने बयान पर इकबाल अंसारी की दो टूक, कहा- ‘हनुमान को गुस्सा आ गया तो पूरा नेपाल

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भगवान राम पर दिए विवादित बयान को लेकर इन दिनों जबरदस्त गुस्सा है और उनके खिलाफ चौतरफा हमले हो रहे हैं। भक्तों समेत कई धर्मगुरूओं ने ओली के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। इसी कड़ी में अब बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का भी बयान सामने आया  है। इकबाल अंसारी ने कहा है कि अगर भगवान राम के भक्त हनुमान को गुस्सा आया, तो नेपाल दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा।

दरअसल इकबाल अंसारी ने केपी शर्मा ओली के बयान पर प्रतिक्रिया  देते हुए कहा है कि अयोध्या नगरी का सम्मान पूरे दुनिया में किया जाता है। अयोध्या को हमेशा से सम्मान की नजरों से देखा जाता है। यह आज से नहीं बल्कि पुरातन सभ्यता से चली आ रही परंपरा है। उन्होंने कहा अयोध्या धर्म की नगरी है, यहां हर धर्म के देवी देवता विराजमान हैं।

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या के महत्व को नेपाल के प्रधानमंत्री नहीं जानते हैं। अयोध्या में न सिर्फ भगवान राम विराजमान हैं बल्कि उनके सेवक हनुमान भी हैं। उन्होंने कहा कि अगर हनुमान जी को गुस्सा आ गया, तो नेपाल कहां जाएगा पता भी नहीं चलेगा।

‘केपी ओली को भुगतना होगा अंजाम’ – इकबाल अंसारी

अंसारी यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली को अपने धर्म के  बारे में नहीं पता। नेपाल में लगातार हिंदू विरोधी कार्य किए जाते हैं।  नेपाल के पीएम तो कभी अयोध्या आए भी नहीं हैं और ना ही अयोध्या नगरी के बारे में जानते हैं, तो वे इसके महत्व को क्या जानेंगे। अंसारी कहते  हैं कि अगर वो कभी अयोध्या आए होते, तो उन्हें इस बात की जानकारी जरूर होती कि यहां देवताओं का वास है। उन्होंने कहा भगवान श्रीराम और अयोध्या के बारे में गलत कहने का अंजाम केपी ओली  को भुगतना होगा।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से नेपाल के पीएम केपी ओली शर्मा भारत के  खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही नेपाल के पीएम ने कहा था कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है। जबकि असली अयोध्या तो नेपाल में है। ओली ने ये सवाल भी खड़े किए हैं कि उस समय तो आधुनिक परिवहन के साधन और संचार नहीं थे, तो राम जनकपुर कैसे गए। इस बयान के बाद से  भारत में धर्मगुरूओं की तीखी प्रतिक्रिया देखने को  मिली थी।

चौतरफा घिरने के बाद ओली ने दी सफाई

भगवान राम और अयोध्या को लेकर केपी ओली के इस बयान की चौतरफा निंदा हुई। इसी कड़ी में नेपाल के ही एक पूर्व प्रधानमंत्री भट्टराई ने चुटकी लेते  हुए कहा कि ‘सुनिए आदि कवि ओली रचित कलयुग की  नई रामायण।’ भट्टराई ने  कहा  कि ओली ने तो सारी हदें पार कर दी हैं।

इसी बीच चौतरफा आलोचना झेल रहे नेपाल के  पीएम ने अपनी तरफ से सफाई दी है। नेपाल सरकार ने मंगलवार को कहा कि पीएम ओली  के बयान किसी राजनीतिक विषय से नहीं जुड़े थे और ना ही उनका इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का था।

Back to top button