राजनीति

सचिन पायलेट से इतने पैसे ज़्यादा कमाती है पत्नी सारा अब्दुल्लाह , जानिए क्या करती है काम

इन दिनों राजस्थान की सियासत काफी गर्म है। गहलोत सरकार गिरने की कगार पर है, विधयकों की खरीद फ़रोख़्त चल रही है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे गहलोत सहियोगियों के यहां पड़ रहे हैं। और यह सब हो रहा है कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलेट की नाराजगी की वजह से। माना जा रहा है सिंधिया की तर्ज पर सचिन भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं,या वे अपनी एक नई पार्टी भी बना सकते हैं। ऐसे में सचिन पायलेट कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं।  

अपने पिता राजेश पायलेट के बाद उनकी राजनीतिक विरासत संभालने वाले सचिन पायलेट राजस्थान कांग्रेस के एक कद्दावर नेता के तौर पर अपने आप को स्थापित किया है। जानकारों का मानना है कि सचिन के चेहरे पर ही राजस्थान की जनता ने अपना वोट दिया था। वहीं उन्होंने कश्मीर के बड़े नेता फ़ारुख अब्दुल्लाह की बेटी सारा अब्दुल्लाह के साथ शादी रचाई है। सचिन और सारा की प्रेम कहानी तो आपने कई बार सुनी होगी मगर क्या आप यह बात जानते हैं कि सारा सचिन से ज़्यादा पैसे कमाती है। तो आइए जानते है कि आखिर सारा क्या काम करती है? 

गौरतलब है कि सचिन पायलट और सारा की मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई। इस वक्त सचिन पायलट ने पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई के लिए दाखिला ले रखा था।

वहीं पढ़ाई के दौरान वे सारा से मिले, फिर वही हुआ जो होना था। मुलाकात दोस्ती में बदली दोस्ती प्यार में और प्यार शादी में हालांकि यह जितनी आसानी से आपने पढ़ लिया है असल जिंदगी में यह उतना आसान था नहीं।

दरअसल एक दूसरे को पूरे तीन सालों तक जानने समझने के बाद जब सचिन और सारा ने शादी करने का फैसला लिया तो परिवार वालों की बेरुखी झेलनी पड़ी। क्योंकि दोनों में से किसी के भी परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों परिवार के बीच एक तो रसूख की दीवार और उससे बड़ी मज़हब की दीवार खड़ी थी। मगर वो कहते हैं ना किसी चीज़ को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे मिलाने में लग जाती है। ऐसा ही हुआ सचिन और सारा के साथ भी। दोनों ने मिलकर सारी दीवारों को गिरा दिया और जन्म जन्मांतर के लिए एक दूसरे के हो गए। बता दें सचिन और सारा के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम आरान और विहान है। 

 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सचिन पायलट ने जो एफिडेविट दिया था, उसके अनुसार उन्होंने अपनी संपत्ति 5 करोड़ बताई थी। एफिडेविट की माने तो, सचिन की आमदनी पत्नी सारा की तुलना में बेहद कम है। सचिन की सालाना आमदनी 10 लाख रुपए बताई गई है। वहीं सारा पायलट की बात करें तो उनकी आमदनी सोशल वर्क से ही सालाना 19 लाख रुपए से ज्यादा की है।

जहां राजनीति के दांव पेंच में सचिन पायलेट फंसे रहते हैं, वहां घर की पूरी जिम्मेदारी सारा ने उठा रखी है। इसके साथ ही सारा एक सोशल वर्कर भी है और एक ट्रेंड योगा टीचर भी हैं। कहा जाता है कि एक सफल आदमी के पीछे एक सफल औरत का हाथ होता है। सारा और सचिन को देखने पर यह कहावत सच लगने लगती है।  

Back to top button