दिलचस्प

खुद से 18 साल बड़े सुनील गावस्कर की दीवानी थीं माधुरी दीक्षित, कहा था- वो मेरे सपने में….

जब पूरी दुनिया का दिल माधुरी दीक्षित के लिए धड़कता था तो वहीं माधुरी के दिल में सुनील बसे हुए थे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हाल ही में अपना 71वां जन्मदिन मनाया है। 10 जुलाई 1949 को मुंबई में जन्मे सुनील ने भारतीय क्रिकेट टीम में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए। सुनील गावस्कर ने 51 से ज्यादा की औसत से 125 टेस्ट की 114 पारियों में बल्लेबाजी की। गावस्कर ने 108 एक दिवसीय मैच भी खेले। 1 शतक और 27 अर्धशतक के साथ उन्होंने 3092 रन बनाए हैं। गावस्कर एक बेहद ही शानदार बल्लेबाज रहे लेकिन क्रिकेट के अलावा उनकी निजी जिंदगी के कुछ किस्से भी काफी दिलचस्प थे। इसमें से एक किस्सा वो भी है जब माधुरी दीक्षित सुनील गावस्कर पर फिदा हो गई थीं। इस बात का खुलासा खुद माधुरी ने एक इंटरव्यू में किया था।

 गावस्कर के सपने देखते थीं माधुरी

जब माधुरी दीक्षित बड़े पर्दे की सुपरस्टार बन गई थीं तो उनके चाहने वाले दिन रात उनके सपने देखा करते थे। माधुरी हर किसी के दिल में बसती थीं, लेकिन उन दिनों कोई ऐसा था जो माधुरी के दिल में बसता था। वो थे बेहतरीन बल्लेबाज सुनील गावस्कर। एक इंटरव्यू में माधुरी ने अपनी इस चाहत का खुलासा किया था। माधुरी ने कहा था- मैं गावस्कर के सपने देखा करती थी।

माधुरी उन दिनों सिर्फ 25 की थी और सुनील गावस्कर उनसे करीब 18 साल बड़े थे। माधुरी उन्हें काफी पसंद करती थी। भारतीय क्रिकेट में सुनील गावस्कर का काफी रुतबा था। खुद माधुरी भी उनकी पर्सनालिटी की फैन थी। हालांकि जिस वक्त माधुरी गावस्कर को लेकर ऐसे सपने देखती थीं तब तक गावस्कर की शादी हो चुकी थी। वो क्रिकेट जगत से सन्यास ले चुके थे। बता दें कि गावस्कर ने अपनी ही एक फैन को डेट करने के बाद शादी की थी।

 दो साल पहले हुई थी मुलाकात

ग़ौरतलब है कि 2018 आईपीएल के दौरान माधुरी और सुनील गावस्कर की मुलाकात भी हुई थी। माधुरी ने अपने ऑफिशयल अकाउंट पर सुनील गावस्कर के साथ फोटो शेयर की थी। बता दें कि ये तस्वीर माधुरी के 51वें जन्मदिन पर आईपीएल के प्री मैच शो एक्स्ट्रा इनिग्स के दौरान ली गई थी। इस तस्वीर को फैंस ने काफी पसंद भी किया था।

 ग़ौरतलब है कि क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता हमेशा से कुछ ऐसा ही रहा। पहले के समय से लेकर अभी तक बॉलीवुड की हसिनाएं भारतीय क्रिकेटरों पर फिदा होती रही हैं वहीं कई स्टार क्रिकेटर भी इन हसिनाओं की अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो चुके हैं। इनमें पटौदी-शर्मिला से लेकर अनुष्का- विराट तक कई नाम शामिल है।

 क्रिकेट से बॉलीवुड का पुराना कनेक्शन

बॉलीवुड और क्रिकेट स्टार्स में बहुत सी जोड़ियां ऐसी भी थीं जो चर्चा में खूब आई थीं लेकिन इनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा।  सुनील गावस्कर पर क्रश रखने वाली माधुरी अजय जडेजा को काफी पसंद करती थीं। दोनों के अफेयर के किस्से उन दिनों काफी चर्चा में आए थे। ये खबर भी सामने आई थी कि माधुरी के कहने पर प्रोड्यूसर अजय को फिल्मों में लेने का प्लान कर रहे थे।

हालांकि अजय ने अपने खेल पर ध्यान देना जरुरी समझा और फिल्मों का ख्याल छोड़ दिया। वहीं फ़िक्सिंग मे नाम आ जाने के कारण माधुरी ने अजय से दूरी बना ली। माधुरी का नाम इनके अलावा संजय दत्त और अनिल कपूर से भी जुड़ा था, लेकिन कोई भी रिश्ता ज्यादा दिनों तक चला नहीं। बाद में माधुरी ने डॉक्टर श्री राम नेने से 1999  में शादी रचा ली और अब वो अपने बच्चों और पति के साथ बेहद शानदार लाइफ जी रही हैं।

Back to top button