बॉलीवुड

रश्मि देसाई और हीना खान ने खोली टीवी इंडस्ट्री की पोल, कहा कपड़ो के लिए होता है भेदभाव

बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ी हुई है। फिल्म इंडस्ट्री मे होने वाले भेदभाव को लेकर लोगों ने बातचीत करना शुरू कर दिया है। अब इस बीच छोटे पर्दे यानी टीवी इंडस्ट्री में भी एक अलग बहस शुरू हो गई है। बॉलीवुड की तरह यहां भी कलाकारों के साथ भेदभाव होता है। इस बारे में टीवी इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियों ने बात करना भी शुरू कर दिया है। रश्मि देसाई (Rashami Desai) और हिना खान (Hina Khan) इनमे से एक हैं।

रश्मि देसाई ने खोली टीवी इंडस्ट्री की पोल

टीवी इंडस्ट्री मे रश्मि देसाई एक बड़ा नाम है। कुछ समय पहले वे बिग बॉस 13 में आई थी। इसके बाद उनकी लोकप्रियता में और भी इजाफा हो गया। हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान उन्होने टीवी इंडस्ट्री के कुछ गहरे राज खोल दिए। उन्होने बताया कि टीवी स्टार्स को कहा जाता है कि आप बहुत दिख चुके हैं, आपका एक्सपोजर भी ज्यादा हो चुका है। इडस्ट्री के फैशन डिजाइनर्स उन्हें अपने डिजाइन किए हुए कपड़े देने में आनाकानी करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

टिप-टिप बरसा पानी ?? . . #VanityClicks #OnShoot #ItsAllMagical #RashamiDesai

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) on


यहां तक कि टीवी सितारों को प्लेसमेंट भी अलग अलग हिसाब से दिए जाते हैं। बॉलीवुड फिल्म मेकर्स टीवी सितारों को अपनी फिल्मों में लेने से कतराते हैं। उनका कहना होता है कि आपकी घर घर एक इमेज बन चुकी है। अब इसे तोड़ पाना मुश्किल है। इससे उनकी फिल्म को नुकसान हो सकता है। रश्मि के अनुसार अब टीवी इंडस्ट्री में भी कलकरों के लिए एक प्रकार की बेड़ियाँ तैयार की जा चुकी है। यहां भी बाहर से आए शख्स को अपने सपने पूरे करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है।

हिना खान ने भी खोले राज

 

View this post on Instagram

 

?

A post shared by HK (@realhinakhan) on


रश्मि देसाई से पहले टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने भी इसी से मिलता जुलता एक बयान दिया था। हीना ने तब बताया था कि फैशन इंडस्ट्री के लोग टीवी और फिल्म के सितारों के बीच भेदभाव करते हैं। यहां हर चीज स्टेटस के हिसाब से तय की जाती है। इंटेरनेशनल मार्केट में ऐसा भेदभाव नहीं होता है लेकिन भारत में यह होता है। हीना ने कहा था कि चूंकि बॉलीवुड और टीवी दोनों ही इंडस्ट्री में काम कर रही है इसलिए उन्हें इस भेदभाव का अधिक सामना नहीं करना पड़ा।

 

View this post on Instagram

 

???

A post shared by HK (@realhinakhan) on


गौरतलब है कि हीना को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘बिग बॉस’ जैसे शोज से लोकप्रियता मिली है। इन दिनों वे ‘नागिन 4’ की तैयारियों में लगी है। वहीं रश्मि देसाई के काम की बात करें तो उनकी शॉर्ट फिल्म ‘तमस’ जल्द आने वाली है। रश्मि बिग बॉस 13 में अरहान खान से अपने रिश्ते को लेकर काफी चर्चा में आई थी। फिलहाल उन्होने अरहान से ब्रेकअप कर लिया है।

Back to top button