दिलचस्प

अपने अभिनय से लोगों को हंसाने वाले ‘सुरमा भोपाली’ का आखरी वीडियो सबको रुला देगा, देखें वीडियो

सूरमा भोपाली अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते थे, लेकिन अपने आखिरी वीडियो में उन्होंने हर किसी को रुला दिया

एक तरफ देश में कोरोना के चलते लोगों की परेशानी कम ही नहीं हो रही है वहीं बॉलीवुड से एक और बुरी खबर सामने आ गई। फैंस अभी सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान के निधन के गम से उबरे भी नहीं थे कि एक और दुखद खबर सुनने को मिल गई। बॉलीवुड के दिग्गज हास्य अभिनेता 81 वर्षीय जगदीप जाफ़री का 8 जुलाई को  मुंबई स्थित अपने घर पर निधन हो गया। उनके जाने से एक बार फिर बॉलीवुड स्तब्ध हो गया है वहीं फैंस भी बेहद निराश हैं। जगदीप एक बेहद जिंदा दिल और खुश मिज़ाज इंसान थे। वो अपने परिवार के साथ-साथ अपने फैंस से भी बहुत लगाव रखते थे। उनके जाने के बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहा जगदीप का पुराना वीडियो

जगदीप का ये वीडियो उनके बेटे और एक्टर जावेद जाफ़री ने साल 2018 में अपने ट्विटर से ट्वीट किया था। इस वीडियो में जगदीप ने दिल छू लेने वाली बात कही थी। जगदीप ने कहा था, आप लोगों ने मुझे विश किया। सबका शुक्रिया। ट्विटर पर किया कि फेसबुक पर, सब देखा सुना मैंने। बहुत- बहुत धन्यवाद। या तो दीवाना हंसे या तो जिसे तौफ़ीक दे, वरना इस दुनिया में आकर मुस्कराता कौन है। मैं मुस्कराहट हूं। मैं जगदीप हूं। आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते। इसके बाद उन्होंने पूरे जोश के साथ कहा था – हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है, अब आप समझ लो….।


बता दें कि जगदीप सोशल मीडिया से दूर ही रहते थे। ऐसे में उनके फैंस ने उनके लिए जो बधाई संदेश दिया था उसके लिए उन्होंने ये खास वीडियो बनाया था। जावेद ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि जैसे कि मेरे आदरणीय पिताजी सोशल मीडिया पर नहीं है तो उन्होंने अपने उन सभी फैंस के लिए एक संदेश भेजा है जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

 400 फिल्मों में काम कर बने दिग्गज अभिनेता

जगदीप बॉलीवुड के एक ऐसे हास्य अभिनेता थे जिन्हें अपनी एक्टिंग के अलावा मजेदार लहज़े के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने 400 फिल्मों में काम किया था, लेकिन फिल्म ‘शोले’ में ‘सूरमा भोपाली’ के किरदार ने उन्हें अमर बना दिया था। जगदीप ने ‘ब्रह्मचारी’ फिल्म से बतौर कॉमेडियन खुद को स्थापित किया था। इसके बाद उन्होंने ‘फिर वही बात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘खूनी पंजा’, ‘काली घटा’, ‘सुरक्षा’, ‘शंहशाह’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। जगदीप आखिरी बार साल 2017 में आई फिल्म ‘मस्ती नहीं सस्ती’ में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ जॉनी लीवर, कादर खान जैसे कई बड़े सितारे भी थे।

जगदीप बेहद ही खुशमिजाज शख्सियत माने जाते थे। उन्होंने जिंदगी में बहुत गम देखे थे, शायद इसलिए हंसने की कीमत जानते थे। एक पार्टी में उन्होंने एक्टर अनुपम खेर से कहा था, बरखुरदार! हंसना आसान है, हंसाना बहुत ही मुश्किल है….। उन्होंने फिल्मों में अपनी एक्टिंग से फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। वो हमेशा अपने दर्शकों को हंसाते रहे, लेकिन जाते-जाते अपनी बातों से वो हर किसी को रुला गए। हालांकि जाने से पहले उन्होंने फैंस को जिंदगी भर की एक सीख दे दी कि आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते और उनके चाहने वाले फैंस अपने एक्टर की ये बात कभी नहीं भूलेंगे।

Back to top button