विशेष

पुलिस की नाक में दम करने वाले विकास दुबे की प्रेम कहानी भी है फिल्मी, भगाकर की थी रिचा से शादी

उत्तर प्रदेश के कानपुर के गैंगस्टर आरोपी विकास दुबे के निजी जिंदगी के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि उसने एक युवती को भगाकर शादी की थी। दरअसल विकास कानपुर के शास्त्री नगर में अपनी बुआ के यहां रहकर पढ़ाई करता था, इसी दौरान उसकी मुलाकात बुआ के पड़ोस के घर में रहने वाले एयर फोर्स कर्मी एसपी निगम की बेटी रिचा निगम से हुई। रिचा से मुलाकात के बाद विकास उसे दिल दे बैठा,  फिर उसे भगा ले गया और उससे शादी की। मालूम हो कि यूपी पुलिस ने विकास के साले राजू निगम को मध्यप्रदेश के शहडोल जिले से गिरफ्तार किया था, ताकि अपराधी विकास का सुराग मिल सके। इसके बाद राजू की पत्नी पुष्पा ने कुछ बातें बताईं हैं…

पुष्पा निगम

रिचा का भाई राजू था विकास का जिगरी यार

रिचा की भाभी पुष्पा निगम बताती हैं कि रिचा को घरवाले प्यार से सोनू बुलाते थे। विकास कानपुर में बुआ के घर पढ़ाई करने आया था, तभी से वो अपराध की दुनिया में सक्रिय हो गया। पुष्पा कहती हैं कि यहीं रहते हुए उसकी दोस्ती मेरे पति राजू से हो गई। राजू और विकास हर काम एक साथ ही करते थे, दोनों की दोस्ती होने के कारण विकास का हमारे घर लगातार आना जाना रहता था। इसी दौरान उसे रिचा से प्यार हो गया और साल 1997 में उसने रिचा को भगाकर शादी की।

विकास-रिचा

रिचा पर दिखाई दंबगई

पुष्पा निगम के अनुसार रिचा और विकास के प्रेम विवाह का उनके घर में विरोध हुआ था। वो कहती हैं शादी के कुछ दिनों बाद ही रिचा ने विकास को छोड़ दिया था और वो अपने घर वापस आ गई थी, मगर विकास ने दंबगई दिखाई और उसे वापस ले गया। इसके बाद रिचा, विकास के सारे अपराधों में उसका लगातार साथ देती रही।

राजू-पुष्पा

विकास के डर से बुढ़ार में रहने लगा राजू

राजू निगम के बारे में कहा जाता है कि पहले उसने भी विकास के गुनाहों में सहयोग किया, बाद में उसे लगने लगा कि किसी दिन विकास मुझे ही मार देगा इसी डर के कारण वह मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के बुढार कस्बे में आकर रहने लगा। तभी से राजू निगम ने  बहन रिचा और जीजा विकास से सारे रिश्ते तोड़ दिए थे।

पुष्पा निगम

डेढ़ दशक से रिचा ने राजू को नहीं बांधी राखी

राजू की पत्नी पुष्पा बताती हैं कि जब से रिचा ने विकास से शादी की है, तब से उसने राजू को राखी नहीं बांधी है। वो कहती हैं कि भाई-बहन ने डेढ़ दशक से एक दूसरे से बात नहीं की है, रिचा अपने पति विकास दुबे के गुनाहों की सहयोगी बन गई और हमने शहडोल के बुढ़ार आकर अपनी नई जिंदगी की शुरूआत की।

विकास-रिचा

मां के तेरहवीं में कुछ देर के लिए मिले थे राजू और रिचा

साल 2009 में रिचा की मां का निधन हो गया, मां के तेरहवीं में राजू और रिचा की मुलाकात कुछ समय के लिए हुई थी। पुष्पा के अनुसार जब से रिचा ने विकास से शादी की है, तब से मायके पक्ष के लोग उसे बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। इसी वजह से उसके यहां कोई आता-जाता भी नहीं है।

रिचा की भाभी पुष्पा निगम कहती हैं कि जिस तरह से रिचा और विकास के कारनामे थे, उससे हम सख्त नफरत करते थे। अब हमारा उनसे कोई रिश्ता नहीं है, तब उनकी वजह से हमें इतना कष्ट उठाना पड़ रहा है। अगर संबंध रहते तो न जाने हमारा क्या होता?

Back to top button