दिलचस्प

कोरोना का खौफ: अब बंदर भी मास्क लगा घुमने लगे, देखें मजेदार Video

भारत में कोरोना (Corona Virus in India) संक्रमित मरीजों की संख्या 7 लाख 67 हजार से ऊपर जा पहुंची है. अभी पिछले 24 घंटों में ही 24,879 केस दर्ज हुए हैं. ऐसे में हमे अब और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. कोविड-19 (Covid-19) वायरस आम फ़्लू के मुकाबले तीन गुना ज्यादा तेजी से फैलता है. फिलहाल इसकी वैक्सीन (Corona Vaccine) भी आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं है. ऐसे में इस खतरनाक वायरस से बचने का सबसे बेहतर तरीका सावधानी रखना है. जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य लगाएं. इसके अलावा अपने हाथ भी बार बार सेनीटाईज करते रहें. सरकार इस वायरस को फैलने से रोकने की पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन कुछ लोग फिर भी लापरवाही दिखा रहे हैं.

कई स्टडीज में भी यह बात सामने आई है कि फेस मास्क हमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाने में मदद करता है. घर में बने फेस मास्क से भी काफी हद तक सुरक्षा हो जाती है. सरकार भी घर में बने फेस मास्क को बढ़ावा देती नजर आ चुकी है. इन दिनों मास्क पहनना अनिवार्य भी है. नहीं पहनने पर सीधा चालान काट दिया जाता है. सरकार तो समझा समझा के थक गई लेकिन फिर भी कुछ लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं. ऐसे में इन लोगों को प्रेरित करने के लिए आज हम आप सभी के साथ एक मजेदार विडियो (Funny Video) शेयर करने जा रहे हैं.

बंदर ने पहना मास्क

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा है. इस विडियो में आप एक बंदर (Monkey) से चेहरे पर मास्क लगाने की सिख ले सकते हैं. विडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदर बड़ी स्टाइल से एक कपड़े को अपने चेहरे पर ढकता है और फिर इधर उधर घूमने लगता है. यह विडियो देखने में बड़ा ही मजेदार है.

विडियो हुआ वायरल

बंदर का मास्क वाला यह विडियो वैसे तो पुराना है, लेकिन इस कोरोना महामारी के बीच एक बार फिर से वायरल हो रहा है. इस विडियो को IFS सुशांत नंदा (Sushant Nanda) ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है. इस विडियो को शेयर करते हुए वे लिखते हैं – ‘जब आपको पता चले कि हेड स्कार्फ को मास्क के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है.’


14 सेकंड के इस विडियो को अभी तक 30 हजार से ज्यादा बार देखा जा चूका है. लोगों को ये विडियो बड़ा पसंद आ रहा है. इस विडियो को देख बड़े मजरदार रिएक्शन्स भी आ रहे हैं. मसलन एक यूजर लिखता है ‘बंदर ने मास्क बिलकुल मिथुन की स्टाइल में पहना.’ तो वहीं एक अन्य कमेंट आता है ‘जो मास्क नहीं लगाएगा पुलिस उसका चालान काटेगी. इसलिए बंदर आर्डर मान रहा है.’

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 21,129 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं. वहीं 7 लाख 67 संक्रमित मरीजों में से 4 लाख 76 हजार कोरोना को हरा ठीक भी हुए हैं. इस समय कोरोना संक्रमण में भारत विश्व में तीसरे स्थान पर है. इसलिए आप सभी से विनती है कि सावधानी रखें और मास्क जरूर लगाएं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close