अगर पूरी तरह से सपाट पेट चाहिए, तो एक सप्ताह तक हर रोज़ दो कप जरूर पियें ये ड्रिंक..

आजकल हर कोई मोटापे की समस्या से परेशान है. अगर आप रिसर्च करेंगे कि मोटापे को कैसे कम किया जाए, तो आप पाएंगे कि अधिकतर लोगों का मानना है कि हेल्दी खाना खाओ और खूब व्यायाम करो. हालांकि, उनकी ये बात भी सही है और ये दोनों चीजें पेट के मोटापे को कम करने के लिए अहम भी हैं. लेकिन आज हम इससे अलग बात करेंगे. क्या आप जानते हैं कि कुछ निश्चित पेय पदार्थ भी आपके फैट को कम करने में मददगार हो सकते हैं?

दरअसल, वजन से संबंधित मुद्दों और त्वचा से संबंधित समस्याओं का लोग त्वरित समाधान चाहते हैं. मोटापे से स्त्री-पुरुष सभी परेशान हैं. जिन महिलाओं की कमर मोटी और चौड़ी होती है, उन्हें अक्सर शर्मिंदा होना पड़ता है. उन्हें ड्रेस भी सही से नहीं आती और बाहर जाने में असहज महसूस करती हैं. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे तरल पेय पदार्थ के बारे में बताएंगे, जिसके पीने मात्र से आपका मोटापा छू-मंतर हो जाएगा.

पेय पदार्थ बनाने के लए आपको जरूरत है-

अंगूर का रस- एक कप

सेब का सिरका- दो बड़ा चम्मच

शहद- एक चम्मच

तैयारी-

एक ब्लेंडर के बर्तन में एक कप अंगूर का रस लें. इसमें दो चम्मच सेब का सिरका और एक चम्मच शहद डालें. एक चिकना पेय पदार्थ पाने के लिए करीब 2 से 3 मिनट तक इस मिश्रण को अच्छे से मिलाएं. अब ये मिश्रण तैयार हो गया

उपयोग-

अब आप हर दिन लंच या डिनर करने से पहले इस पेय पदार्थ का आनंद लें. कम से कम एक सप्ताह तक इस प्रक्रिया को जारी रखें. ऐसा करते ही आपकी कमर एक सप्ताह के भीतर ही काफी पतली हो जाएगी. देखना हर दिन इसे पीने से आपका मोटापा गायब हो जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.