बॉलीवुड

संस्कारी मुंडे शाहिद ने कर दी थी ऐसी हरकत कि मीरा के पिता ने कर दिया था शादी से इनकार

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की शादी को 5 साल पूरे हो गए, दोनों आज अपनी 5वीं वेडिंग एनवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहिद और मीरा ने 7 जुलाई 2015 को पंजाबी रीति रिवाज से शादी की थी। बता दें कि शादी के वक्त मीरा की उम्र मात्र 21 साल थी, वहीं शाहिद कपूर की बात करें, तो वे मीरा से 13 साल बड़े थे यानी शाहिद  34 साल के थे। माना जाता है कि उम्र के फासले को देखते हुए मीरा शादी के लिए राजी नहीं थी, न सिर्फ मीरा बल्कि उनके पिता भी शाहिद को अपना दामाद बनाने से कतरा रहे थे।

शाहिद-मीरा

शादी के बाद शाहिद ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘मैं और मीरा कभी डेट पर नहीं गए, बस हम दोनों 4-5 बार मिले थे और हमने शादी का फैसला कर लिया था। शाहिद बताते हैं कि जब मैं मीरा से पहली बार मिला था, तो मैं फिल्म उड़ता पंजाब की तैयारी में लगा था। इसी इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ‘मुझे आज भी याद है जब मैं पहली बार मीरा से उसके दिल्ली वाले फॉर्म हाऊस में मिला था, उस समय मैं उड़ता पंजाब के कैरेक्टर टॉमी (बढ़े हुए बाल, पोनीटेल, वीयर्ड शूज, टैटूज) में था।’

शाहिद कपूर-मीरा राजपूत

हे भगवान! क्या तुम मेरी बेटी से शादी करोगे?

शाहिद बताते हैं कि मीरा के पापा ने मेरा वेलकम करने के लिए दरवाजा खोला, तो वे मुझे देखकर घबरा गए। उस दौरान मीरा के पापा के मुंह से एक ही वाक्य निकला, ‘हे भगवान! क्या तुम मेरी बेटी तुमसे शादी करोगे?’  इसी के आगे शाहिद ने कहा कि मुझसे शादी करने के लिए मीरा ने भी एक शर्त रख दी थी। मीरा ने कहा था कि ‘मुझे बाल पहले की तरह रखने होंगे।’

शाहिद-मीरा

दरअसल दोनों की मुलाकात उस वक्त हुई थी, जब उड़ता पंजाब फिल्म में शाहिद कपूर काम कर रहे थे। मीरा को शाहिद के बढ़े हुए बाल पसंद नहीं थे और वो चाहती थीं कि शाहिद पहले की तरह छोटे बाल करवा लें। शाहिद कहते हैं कि इसके अलावा मीरा ने एक शर्त ये भी रख दी कि मेरे बालों का कलर नॉर्मल होना चाहिए।


मीरा को नहीं पसंद था टॉमी का कैरेक्टर…

शाहिद कपूर

शाहिद कहते हैं कि ‘मैंने जब मीरा से कहा मैं बालों को कलर कराने जा रहा हूं, तो उसका चेहरा देखने लायक था। मीरा को जब मैंने बताया था कि मैं उड़ता पंजाब फिल्म में टॉमी का कैरेक्टर कर रहा हूं, तो इस पर मीरा ने मुझसे कहा था कि ये आदमी का नहीं बल्कि किसी कुत्ते का काम है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मीरा शाहिद को शादू कहकर पुकारती हैं।

शाहिद की फैमिली

बता दें कि शादी के एक साल बाद, 26 अगस्त 2016 को मीरा पहली बार मां बनीं और उन्होंने बेटी मीशा को जन्म दिया। मीशा के जन्म के 2 साल बाद 5 सितंबर 2018 को मीरा-शाहिद दूसरी बार पैरेंट्स बने। उन्होंने अपने बेटे का नाम जैन रखा।

मीरा राजपूत

मीरा की बात करें, तो उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई की है। इसके अलावा उनकी स्कूलिंग भी दिल्ली के ही वसंत वैली स्कूल से हुई है। मीरा को म्यूजिक काफी पसंद है, वे बॉलीवुड सिंगर्स के अलावा अवरिल लाविंगे, ब्योंस और डेमी लोवाटो सहति कई विदेशी गायकों की फैन हैं।

Back to top button