राशिफल

Rashifal 7 July: इन तीन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, धनलाभ होने के बन रहे हैं योग

हम आपको मंगलवार 7 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किसी बात से समझौता करना पड़ता है। लेकिन कुछ फायदों को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। आप किसी नए काम के लिए प्लानिंग भी कर सकते हैं। कुछ नए कॉन्टेक्ट्स आपकी लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। मन में काल्पनिक विचार आएंगे, जिससे सृजनात्मक शक्ति को उचित दिशा मिल जाएगी, लेकिन व्यवसायियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपूर्ण कार्यों को पूरा किया जा सकता है। शाम को दोस्तों या परिवार के साथ समय बिताएं। किसी कार्य में कामयाबी अच्छी मिल सकती है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। दूर रहने वाले रिश्तेदारों के समाचार मिलने से आनंद दोगुना हो जाएगा। आपकी नौकरी संबंधी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप स्वयं पर बोझ महसूस करेंगे। आकस्मिक धन का आगमन हो सकता है। आप किसी नये आय के स्रोत का फायदा उठा सकते हैं। आप नए लोगों के संपर्क में भी आ सकते हैं। इससे आपको काफी फायदा होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ तरक्की के योग रहेंगे। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा। परिवार का सहयोग आपको लक्ष्य से भटकने से बचाएगा जिससे आपको मानसिक संतुष्टि का अनुभव होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज आपको अपने परिजनों का ध्यान रखना होगा और अगर कोई निर्णय लेना है तो पहले गंभीरता से विचार करना होगा। व्यवसाय अच्छा चलेगा, लेकिन छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं। शाम तक आपको कोई अन्य शुभ समाचार भी मिल सकता है, जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जायेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी और धनलाभ हो सकता है, जिससे मनोबल भी बढ़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आज कोई नया कार्य या प्रॉजेक्ट शुरू करना लाभदायक रहेगा। संतान पक्ष को लेकर चिंतन करें तथा उसका हर तरह से सहयोग करने का प्रयास करें। जिससे आगे की स्थितियाँ अनुकूल रहे। मौके बार-बार आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे। इसलिए मौके का लाभ उठाकर आगे बढ़ें। व्यावसायिक मित्रों के साथ कई नए लोगों से मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपका कार्य सफल बनाएंगे। मानसिक भार आज हल्का रहेगा। परिवार के साथ समय बिताएंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। सामाजिक कार्यों में मन लगेगा व समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कोई पिता तुल्य व्यक्ति कार्यक्षेत्र में आपकी मदद कर सकता है जो कि आपके लिए बहुत ही काम की साबित होगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कोई निजी परेशानी है, तो आप को उससे संबंधित आवश्यक सूचना मिल सकती है। क्रोध और आवेश से बचें, वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद से बचें तभी दिन की शुभता प्राप्त होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। वाहन सावधानी के साथ धीरे गति से चलाएं। रुपये-पैसे किसी को भी उधार न दें। अपने महत्वपूर्ण कामों की सूची बनाएं और उन पर ध्यान दें। खुद को किसी से कम न समझें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज क्रोध आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। शिक्षा संबंधी प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। निवेश से संबंधित मामलों में विशेषज्ञ वित्तीय योजनाकार की मदद लेना हमेशा एक अच्छा विचार है। घर से बाहर यदि किसी काम से जा रहे हैं तो आपको लाभ जरूर होगा। आप अपनी समस्याओं से बहुत ही जल्द मुक्ति प्राप्त करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको धन लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं। आप का आने वाला समय बहुत ही आनंदमय रहेगा। आज बेवहज के कार्यों की वजह से मन में चिड़चिड़ापन बना रहेगा। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। परिवार के लोग आपकी मदद के लिए खड़े रहेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों से भी संबंधों में बेहतरी आएगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। सोच-विचार के आज कोई कार्य न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। मानसिक और शारीरिक थकान हो सकती है। संतान की ओर से कोई परेशानी वाली बात सामने आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती है। आपके लिए आज का दिन शुभ और उन्नति कारक है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप पूरा कोशिश करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्रेम से रहें एवं एक दूसरे पर भरोसा करें। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। दोस्तों के साथ शाम का वक्त मौज-मस्ती में बीतेगा। किसी अतिथि का भी आगमन हो सकता है। बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है, लेकिन सोच-विचारकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप जो सोचेंगे वह आसानी से हासिल करेंगे। दिन के महत्व को समझें और लाभ उठाने से न चूकें। आपका कोई करीबी किसी रुके हुए काम को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से तथा माता पिता के सहयोग से भाग्य उन्नति होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको जिम्मेदारी पूर्ण कार्यो को पूरा करना पड़ सकता है। सब कुछ उम्मीद के मुताबिक सकारात्मक रूप से आगे बढ़ेगा।

आपने Rashifal 7 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन के महीने में इन बातों का ध्यान रखने से होगी धन की वर्षा, समुद्र मंथन से जुड़ी आलौकि कथा

Show More

Related Articles

Back to top button