बॉलीवुड

TikTok से लाखों रुपए कमाते थे ये टिकटॉकर, बैन लगते ही हो गए बेरोजगार, जाने कितनी थी इनकी इनकम

हाल ही में भारत सरकार ने चीन की 59 एप्प पर बैन लगाया है. इसमें फेमस शार्ट विडियो शेयरिंग एप्प टिकटॉक (TikTok) भी शामिल है. टिकटॉक के भारत में करोड़ों यूजर्स थे. आलम ये था कि हर गली मोहल्ले में कोई न कोई टिकटॉक विडियो बनाता दिख जाता था. ये लोगों का बढ़िया टाइमपास हुआ करता था. वैसे कुछ लोग तो इसे बनाकर पैसा भी कमाते थे. हालांकि जैसे ही यह एप्प बैन हुआ तो कई बेरोजगार हो गए. इन लोगों ने टिकटॉक को ही अपनी इंकम का जरिया बना रखा था.

आज हम आपको उन 10 लोगों से मिलाने जा रहे हैं जो कभी इंडिया में टॉप 10 टिकटॉकर हुआ करते थे. इनके टिकटॉक पर करोड़ों की संख्या में फॉलोअर्स थे. इतना बड़ा फैन बेस होने की वजह से यह इसके माध्यम से लाखों रुपए की कमाई भी करते थे. दरअसल ये लोग अपने टिकटॉक अकाउंट पर ब्रांड प्रमोशन भी करते थे. इसके बदले उन्हें अच्छी ख़ास रकम मिल जाती थी. इसके अलावा यह लोग टिकटॉक के यूजर्स को अपने Youtube एवं इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शिफ्ट कर वहां से भी नोट छापते थे. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा है कि इंडिया के ये 10 टिकटॉकर आखिर कितना कमाते थे? आइए जानते हैं.

1. फैसल शेख

फैसल शेख को लोग मिस्टर फैजू के नाम से भी जानते हैं. इनकी उम्र 25 साल है. इनके टिकटॉक पर 31.6 मिलियन फॉलोअर्स थे. यह टिकटॉक के जरिए 15 लाख से 30 लाख तक सालाना की कमाई कर लेते थे.

2. रियाज अली

17 वर्षीय रियाज अली के टिकटॉक पर 21 मिलियन फॉलोअर्स थे. इनकी टिकटॉक पर शॉट विडियोज बना 7 से 10 लाख सालाना तक की कमाई हो जाती थी.

3. ज़न्नत जुबैर

 

18 साल की जन्नत जुबैर के टिकटॉक पर 19 .4 मिलियन फॉलोअर्स थे. वे इस प्लेटफार्म के माध्यम से 17 लाख रुपए तक की सालाना कमाई कर लेती थी.

4. अवेज़ दरबार

अवेज़ दरबार 26 साल के हैं. टिकटॉकर होने के साथ साथ वे एक डांसर भी हैं. वे टिकटॉक से 3 से 4 लाख हर महीना कमा लेते थे.

5. निशा गुरगैन

22 वर्षीय निशा को टिकटॉक पर 16 .7 मिलियन लोग फॉलो करते थे. वे इसके माध्यम से 1 से 5 लाख रुपए प्रति महिना तक की कमाई कर लेती थी.

6. गरिमा चौरसिया

23 वर्षीय गरिमा टिकटॉक पर बहुत फेमस थी. उन्हें 15 .9 मिलियन फैंस फॉलो करते थे. वे टिकटॉक पर ब्रांड प्रमोशन और अन्य चीजों के माध्यम से 3-4 लाख हर महीने कमा लेती थी.

7. अवनीत कौर

19 साल की अवनित की टिकटॉक से 7 से 10 लाख सालाना तक की कमाई हो जाती है. उन्हें टिकटॉक पर 13 मिलियन लोग फॉलो करते थे.

8. अर्शिफा खान

महज 17 साल की उम्र में ही अर्शिफा खान टिकटॉक से 5 से 7 लाख सालाना तक की कमाई कर लेती थी. उनके 14 .4 मिलियन फॉलोअर्स थे.

9. लकी डांसर

19 साल के लकी डांसर 2 – 5 लाख सालाना की कमाई कर पाते थे. उन्हें टिकटॉक पर 12 .7 मिलियन लोग फॉलो करते थे.

10. मंजुल खट्टर

मंजूल खट्टर 21 साल के हैं. उनकी टिकटॉक पर 12.5 मिलियन फॉलोअर्स से 7-10 लाख सालाना तक की कमाई होती थी.

इनकम के यह आकड़ें इंटरनेट पर उपलब्ध एक अनुमानित जानकारी के आधार पर है. टिकटॉक फिलहाल इंडिया में पूरी तरह से बैन है. मतलब जिनके पास यह एप्प पहले से मोबाइल में है, वे भी इसे नहीं चला पा रहे हैं. लोगों ने इस पर बहुत समय और पैसा इन्वेस्ट किया था. लेकिन अब इस बैन से इन्हें गहरा झटका लगा है. हालाँकि कई लोग इसके बैन से काफी खुश हैं. वे इस प्लेटफार्म के विडियोज देख पक चुके थे.

Back to top button