बॉलीवुड

जानिए रेखा की ज़िन्दगी के वो 3 रहस्य जिन्हें आज तक कोई नहीं सुलझा पाया

रेखा (Rekha) को बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्‍यूटी कहा जाता है. 65 वर्षीय रेखा का बॉलीवुड करियर बेहद शानदार रहा है. हालांकि उनकी निजी जिंदगी में काफी उथल पुथल रही. खासकर उनकी लव लाइफ से जुड़े कई रहस्य आज तक अनसुलझे हैं. ऐसे में आज हम आपको रेखा की लाइफ के वे तीन रहस्य बताने जा रहे हैं, जिन्हें आज तक कोई नहीं सुलझा पाया है.

विनोद मेहरा से शादी

एक ज़माना था जब रेखा और एक्टर विनोद मेहरा (Vinod Mehra) की रिलेशनशिप बॉलीवुड का हॉट टॉपिक हुआ करती थी. इन दोनों के रिश्ते को लेकर कई बातें कही जाती है. कोई कहता है कि विनोद रेखा का पहला प्यार थे, तो कोई यह तक दावा करता है कि दोनों ने शादी रचा ली थी. लोकप्रिय पत्रकार यासिर उस्‍मान की बुक ‘रेखा: एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में दोनों की शादी का ज़िक्र पढ़ने को मिलता है.

किताब के अनुसार रेखा और विनोद ने एक दूसरे से शादी रचाई थी. यह दोनों की ही पहली शादी थी. हालांकि इन्होने इस बारे में कभी किसी को बताया नहीं. इनकी शादी कोलकाता में हुई थी. शादी के बाद विनोद रेखा को लेकर घर गए थे, लेकिन उनकी माँ (कमला मेंहरा) रेखा को बहू मानने को तैयार नहीं थी. जब रेखा अपनी सासू माँ के पैर छूने लगी, तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया था. हालांकि इन सभी बातों को रेखा ने सिमी गरेवाल के टॉक शो ‘Rendezvous’ में बकवास और झूठा बताया था.

अमिताभ बच्‍चन के नाम का सिंदूर

रेखा सिंगल है, लेकिन फिर भी उन्हें कई बार मांग में सिंदूर लगाए देखा गया है. उन्होंने पहली बार सिंदूर 1980 में ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में लगाया था. इस शादी में वे जब मेहमान बन आई थी तो उनकी मांग में लाल रंग का चमचमाता सिंदूर था.

दरअसल उन दिनों रेखा और अमिताभ का अफेयर चर्चा में था. ऐसे में सभी को लगा कि रेखा ने अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाया है. जब इस घटना के बारे में सिमी गरेवाल ने अपने टॉक शो ‘Rendezvous’ में रेखा से सवाल पूछा तो वे बोलीं – ‘पूरी दुनिया अमिताभ जी की फैन है. यदि मैं भी उनकी फैन हूं तो इसे बड़ी बात क्यों बनाया जाता है?’

सेक्रेटरी फरजाना से संबंध

यदि आप ने नोटिस किया हो तो तस्वीर में दिखाई दे रही लड़की हमेशा रेखा के साथ दिखाई देती है. बॉयज हेयरकट और मेन आउटफिट वाली इस लड़की का नाम फरजाना है. फरजाना रेखा की सेक्रेटरी है. जर्नलिस्ट मोहनदीप की किताब ‘Eurekha’ के अनुसार पहले फरजाना रेखा की हेयर स्‍टाइलिस्‍ट हुआ करती थीं, लेकिन रेखा उन पर इतना भरोसा करने लगी कि उन्हें अपनी पर्सनल सेक्रेटरी बना लिया. बता दें कि फरजाना पिछले 32 सालों से रेखा के साथ हैं.

फरजाना की गिनती रेखा के सबसे करीबी लोगों में होती है. इन दोनों के रिश्ते को लेकर भी कई तरह की बातें उड़ती है. मोहनदीप की ‘Eurekha’ में ही बताया गया है कि रेखा के बेडरूम में जानी की इजाजद किसी को नहीं होती है. सिर्फ रेखा के बहुत ख़ास लोग ही अंदर प्रवेश कर सकते हैं. ऐसे में फरजाना भी इन ख़ास लोगों में शामिल है. वे रेखा के कपड़ों का चुनाव करने से लेकर रेखा फोन पर किस से बात करेंगी तक, सब तय करती हैं.

वैसे रेखा की लाइफ के इन रहस्यों को आज भी कोई ठीक से सुलझा नहीं पाया है.

Back to top button