दिलचस्प

दूल्हे को छोड़ साथ आए युवक से शादी करने पर अड़ गई दुल्हन, इस के बाद तो ग़जब ही हो गया

देश में कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे और अब ये आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है। वहीं सरकार अब धीरे धीरे अनलॉक 2 की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रही है। सरकार का कहना है कि कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं होने वाला ऐसे में हमें सावधानी के साथ रहना होगा। साथ ही पूरे नियमों का पालन करते हुए हमें इसके साथ ही जिंदगी जीना होगा। ऐसे में काफी समय से लोगों के कई काम रुके हुए थे जो अब धीरे धीरे पूरे हो रहे हैं। कोरोना काल में काफी सारी शादियां रुकी हुई थीं जो अब पूरी हो रही है। हाल ही में यूपी के गोरखपूर क्षेत्र में शादी का एक अनोखा मामला सामने आया हैं जहां पुलिस को भी शामिल होना पड़ा।

बारात में शामिल लड़के से शादी पर अड़ा परिवार

मंगलवार की रात बारात अपनी दुल्हन को शादी करके ले जाने के लिए गांव में पहुंची। सब कुछ हंसी-खुशी चल रहा था। अचानक से शादी में बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया और पुलिस को बुलाना पड़ा। दरअसल लड़की वालों ये जिद करने लगे कि उन्हें दूल्हे से नहीं बल्कि बारात में आए एक दूसरे लड़के से अपनी बेटी की शादी करनी है। इसके बाद चारों तरफ हंगामा बरस पड़ा इसके चलते पुलिस को बुलाना पड़ा।

असल में द्वारपूजा के बाद जब शादी का वक्त आया तो दुल्हन और उसके परिवारवालों ने दूल्हा बनकर आए युवक से शादी के लिए इनकार कर दिया। दुल्हन और उसके घरवालों का कहना था कि जो दूल्हा बनकर आया है उससे हमारी लड़की की शादी तय नहीं हुई थी। उनका कहना था कि जो लड़का बारात में साथ आया है उसके साथ हमारी बेटी का रिश्ता तय हुआ था। इसके चलते वो उसी लड़के के साथ शादी की जिद कर रहे थे।

इस वजह से बुलानी पड़ी पुलिस

परिवार और रिश्तेदारों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया था। दोनों पक्षों में बात होने लगी, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकल रहा था। मामला सुलझता ना देख किसी ने जगदीशपुर पुलिस चौकी में इस घटना की सूचना दे दी। इसके बाद चौकी इंचार्ज चतुर्भुज पांडेय सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि वधू पक्ष को इस बात का भ्रम हो गया था। अब उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है।

बता दें कि पुलिस की मौजूदगी में ये शादी फिर दुल्हे से ही संपन्न कराई गई। पुलिस तब तक शादी में रुकी रही जब तक दुल्हन की विदाई नहीं हो गई क्योंकि उन्हें डर था कि उनके जाने के बाद कहीं मामला फिर ना बिगड़ जाए। हालांकि सब कुछ अच्छे से हो गया और दुल्हन ससुराल विदा हो गई।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते अभी तक शादियां रुकी हुई थी, लेकिन अब धीरे धीरे लोग कम लोगों के बीच शादी करने लगे हैं। लोगों का मानना है कि कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म होने में काफी समय लेगा ऐसा में वो अपने कार्यक्रमों पर ज्यादा रोक नहीं लगा सकते। बता दें कि आम लोगों के साथ साथ सेलिब्रिटीज भी अब धीरे धीरे सामान्य स्थिति में आ रहे हैं और कम लोगों के बीच अपना फंक्शन कर ले रहे हैं।

Back to top button