बॉलीवुड

सुशांत सुसाइड: संजना सांघी से पुलिस ने की 9 घंटे पूछताछ, डिप्रेशन से लेकर #Metoo तक खुले कई राज

सुशांत की मौत के बाद से बहुत सी बातें खुलकर सामने आ रही है और एक्ट्रेस संजना ने भी कई बड़े खुलासे किए हैं

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी। उनके आत्महत्या के पीछे की वजह क्या है वो पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है। ऐसी बातें सामने आ रहीं  थी कि सुशांत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन में थे और इसलिए उन्होंने इतना बड़ा कदम उठा लिया। हालांकि बॉलीवुड के कई सेलेब्स और फैंस सुशांत के लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। उनकी मौत के बाद से नेपोटिज्म का मुद्दा भी एक बार फिर खुलकर सामने आ गया है। पुलिस हर एंगल से इस केस की जांच कर रही है। अब इस केस मे सुशांत के साथ उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ में काम करने वाली एक्ट्रेस संजना सांघी से भी पुलिस ने 30 जून को पूछताछ की है और कई बातें निकलकर सामने आई हैं।

सुशांत पर लगे थे #Metoo के आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के साथ संजना सांघी की फिल्म ‘दिल बेचारा ‘ इसी साल 22 मई को रिलीज होने वाली थी। वहीं कोरोना के चलते इस फिल्म की रिलीज डेट टल गई थी। अब इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी नजर आने वाली हैं। संजना से भी पुलिस ने मंगलवार को करीब 9 घंटे की पूछताछ की। इस 9 घंटे की पूछताछ में संजना से शूटिंग के दौरान सुशांत पर लगाए मीटू के आरोप के बारे में जानकारी ली। साथ ही फिल्म के दौरान उनके डिप्रेशन में जाने से जुड़े कई अहम सवाल पूछे।

बता दें कि फिल्म ‘दिल बेचारा’की शूटिंग के दौरान सुशांत पर संजना को ओवरफ्रेंडली होकर छूने का आरोप लगा था। उसी समय मीटू के कई केस सामने आ रहे थे और सुशांत का नाम भी इसमें शामिल हो गया था। इस पर एक्ट्रेस ने बताया कि साल 2018 में फिल्म के ऑडिशन के बाद कॉस्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने उन्हें फिल्म दिल बेचारा के लिए चुना था। वो फिल्म के डायरेक्टर भी हैं। संजना ने आगे कहा कि मुझे बाद में मालूम हुआ कि इस फिल्म में सुशांत अपोजिट रोल में हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म के सेट पर ही हम पहली बार मिले थे।

सुशांत पर लगे सभी आरोप फर्जी

संजना ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सुशांत पर कभी मीटू का आरोप नहीं लगा था और ना ही मेरे साथ ऐसी कोई घटना हुई थी। जिस वक्त साल 2018 में मीटू कैम्पेन चल रहा था। उस समय किसी ने ये अफवाह उड़ा दी थी कि सुशांत ने मुझे गलत तरीके से छुआ है और मैंने उनपर ये आरोप लगाए हैं, जो गलत थे, मेरे साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था।

आगे संजना ने पुलिस को बताया कि जिस वक्त सुशांत पर मेरे नाम से मीटू के आरोप लगाए गए थे उस दौरान मैं अपनी मां के साथ अमेरिका घूमने गई थी मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि मुझे बिल्कुल पता नहीं था कि मेरे नाम से सोशल मीडिया, अखबार और टीवी पर ऐसे आ रहा है। वापस लौट कर मुझे पता चला कि ऐसा कुछ हो गया है।

एक्ट्रेस संजना ने खोले कई राज

सुशांत पर लगे इस आरोप को खारिज करते हुए संजना ने कहा कि मैंने अमेरिका से लौटने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी और बताया था कि मेरे साथ ऐसा कुछ भी नहीं है।भारत आने से बाद से मैंने मुकेश छाबड़ा और सुशांत से बात भी की थी। इस घटना के बाद से सुशांत डिप्रेशन में आ गए थे। सुशांत ने उस वक्त संजना को बताया था कि मीटू कैंपेन के बहाने उन्हें बदनाम करने की साजिश रची गई थी और उन्हें ट्रोल किया जा रहा था।


संजना ने कहा कि सुशांत उस वक्त इस कदर दबाव में आ गए थे कि उन्होंने अपनी बात और झूठे आरोपों को नकारने के लिए सोशल मीडिया पर हमारे बीच हुई चैट के स्क्रीनशॉट तक डाले थे। मुझे इस बात से कोई एतराज नहीं था क्योंकि ये आरोप फर्जी थे, अफवाह थी और ऐसे में सुशांत के पास कोई रास्ता नहीं था। संजना ने बताया कि फिल्म की शेड्यूल शूटिंग शुरु होने पर भी सुशांत को खुद को रिकवर करने में थोड़ा वक्त लगा। मैं और मुकेश उनके साथ थे। उस वक्त मुझे नहीं पता था कि वो डिप्रेशन में हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

संजना ने पुलिस को बताया कि सुशांत शूट पर काफी नॉर्मल और प्रेजेंस ऑफ माइंड रखनेवाले इंसानों में से एक थे। उनकी निजी जिंदगी में क्या चल रहा है कि वो इस बारे में कोई बात नहीं करते थे। हालांकि जब भी परिवार की बात होती थी तो वो पटना में उनके घर के लोगों से जुड़ी कुछ मजाकिया बात बता देते थे। वो डिप्रेशन में थे इस बात को लेकर हमें ज्यादा जानकारी नहीं थी। संजना ने कहा कि हमारी सिर्फ फिल्म को लेकर बात होती थी और वो मुझे हमेशा मोटिवेट ही करते थे।

Back to top button