ब्रेकिंग न्यूज़

आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, इस मुद्दे पर कर सकते हैं चर्चा

कोरोना संकट और चीन के साथ लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच पीएम मोदी मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। देशभर में जहां एक तरफ कोरोना वायरस रूकने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी ओर चीन से लगातार तनातनी बढ़ रही है। बता दें कि पिछले दिनों गलवान घाटी में हुए भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से पूरे देश में एंटी चाइना सेंटिमेंट एक्टिव हो गया है। ऐसे संवेदनशील समय में पीएम मोदी का ये संबोधन काफी अहम माना जा रहा है। अब देखना होगा कि प्रधानमंत्री देशवासियों को क्या संदेश देते हैं।


अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी कोरोना संकट या फिर चीन मुद्दे पर अपनी बात रख सकते हैं। हालांकि, देखने वाली बात होगी कि पीएम मोदी राष्ट्र को क्या संंदेश देते हैं। पीएम मोदी ने बीते रविवार को रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम की थी। जिसके जरिए उन्होंने देशवासियों को कोरोना संकट, तूफान, टिड्डी दल के हमले और गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों का जिक्र किया था और इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की थी।

मन की बात में पीएम मोदी ने कही थी ये बात

गलवान घाटी में हुए हमले के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास में सैकड़ों आक्रांताओं ने भारत पर हमला किया है, लेकिन इन हमलों से भारत कभी डरा नहीं है बल्कि इससे भव्य होकर सामने आया है। हालांकि अपने पूरे कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने चीन का नाम नहीं लिया, मगर नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि लद्दाख की सीमा में भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है।

अपने कार्यक्रम मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के संकट काल के बाद देश अब अनलॉक हो रहा है यानी देश अब लॉकडाउन से बाहर निकल रहा है। उन्होंने कहा कि अब हम लॉकडाउन नहीं बल्कि अनलॉक के दौर में हैं। पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि अनलॉक के इस दौर में हम सभी को दो बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पहली बात ये कि हमें कोरोना को हराना है और दूसरी बात कि हमें अपने अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना है।

दुनिया भर के देश इस समय कोरोना संकट से लड़ रहे हैं। भारत भी इस समय कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। दिनों दिन यह वायरस लोगों में फैल रहा है और अब देश में कुल मरीजों की संख्या 5 लाख 48 हजार के पार हो चुकी है। बता दें कि भारत अब कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर आ चुका है। उल्लेखनीय है कि 5 लाख 48 हजार मरीजों में 16 हजार से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है।

भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप को किया प्रतिबंधित

एक तरफ जहां देश कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ चीन के साथ तनातनी भी जारी है। पिछले दिनों सीमा पर हुए चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे, इसके बाद से देशभर में चीनी सामानों का बहिष्कार होने लगा।

इस वक्त लोगों में चीन के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है, देश के कई हिस्सों में तो चीनी कंपनी और शो रूम में तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबरें आईं हैं। इसी बीच भारत सरकार के आईटी मंत्रालय ने सोमवार को 59 चीनी ऐप को प्रतिबंधित कर दिया है। आईटी मंत्रालय ने कहा है कि इन चीनी ऐप पर बैन की मुख्य वजह निजता की सुरक्षा का मामला है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close