ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 हमलावर किये ढे़र

पाकिस्तान में सोमवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है और आतंकवादियों ने इस देश के स्टॉक एक्सचेंज को अपना निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। जियो न्यूज चैनल के अनुसार स्टॉक एक्सचेंज खुलते ही कुछ हथियारबंद आतंकी आम लोगों और कर्मचारियों के साथ स्टॉक एक्सचेंज के दफ्तर में घुस आए और इन्होंने लोगों पर गोली चलाना शुरू कर दिया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायल लोगों में सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये आतंकवादी बिल्डिंग में गोला-बारुद लेकर घुसे थे। आपको बता दें कि ये बिल्डिंग कराची के हाई सिक्योरिटी जोन में आती है। इस जगह पर कई प्राइवेट बैंक के हेडऑफिस भी हैं।

चार आतंकवादियों को मारा गिरा

इस हमले को अंजाम देने के लिए 4 आतंकवादी स्टॉक एक्सचेंज में घुसे थे और पुलिस ने इन सभी आतंकवादियों को मार गिराया है। सिंध रेंजर के प्रवक्ता ने इस हमाले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमले में शामिल सभी आतंकी मारे गए हैं और क्लियरेंस ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने उस गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिससे आतंकी आए थे। पुलिस के अनुसार आतंकी सिल्वर कलर की कोरोला कार में आए थे।

इस तरह से किया हमला

पाकिस्तान पुलिस के अनुसार आतंकियों ने सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें ये आतंकवादी मारे गए और इस आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। वहीं पुलिस को आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी मिले हैं।

नहीं ली किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी

स्टॉक एक्सचेंज पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। वहीं सिंध प्रांत के गवर्नर ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि ये आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई के खिलाफ निशाना है। सुरक्षा बलों को इस हमले के साजिशकर्ता को जिंदा पकड़ने के लिए कहा गया है कि ताकि उनको कानून के मुताबिक कड़ी सजा दी जा सके। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले में कितने लोग शामिल थे।

पुलिस और रेंजर्स की टीम मौके पर मौजूद है और लोगों को स्टॉक एक्सचेंज से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। ये हमला सुबह 10 :30 बजे के बाद हुआ है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close