समाचार

राहुल गांधी दे रहें हैं पाकिस्तान और चीन को बढ़ावा, बयान देकर कर रहें हैं इनको खुश: अमित शाह

राहुल गांधी भारत में पाकिस्तान और कम्युनिस्ट चीन के एजेंडा को आगे बढ़ा रहे हैं?

गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्रीय सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं और सरकार से कई सारे सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने तो मोदी पर ये आरोप भी लगाया है कि उन्होंने चीन के सामाने खुद को Surrender कर दिया है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर लिखा था कि  नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘सरेंडर मोदी’ हैं। इसके अलावा राहुल बार-बार चीन मुद्दे पर सरकार से कई सारे सवाल भी पूछ रहे हैं।

अमित शाह ने किया पलटवार

राहुल गांधी की और से लगातार आ रहे इन्हीं बयानों को लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इनपर पलटवार किया है और कहा है कि पार्लियामेंट होनी है। चर्चा करनी है तो आएं, करेंगे, 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाए। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी इस समय एक छिछली सोच वाली राजनीति में शामिल हैं। चीन के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं। मै साफ कर दूं कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत दोनों (कोरोना और चीन) ही लड़ाई जीतने जा रहा है।


समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि चर्चा से कोई नहीं डरता है। मगर जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हों। तो सरकार स्टैंड लेकर ठीक कदम उठा रही है। उस वक्त पाकिस्तान और चीन को खुश करने वाले इस प्रकार के बयान ठीक नहीं है। अमित शाह ने अपने बयान में आगे कहा कि मैं राहुल गांधी को सलाह नहीं दे सकता। ये उनकी पार्टी के नेताओं का काम है। कुछ लोग ‘वक्रद्रष्टा’ हैं। वे सही चीजों में भी गलत देखते हैं।

दिल्ली में नहीं पहुंचेगा 5 लाख का आंकड़ा

दिल्ली में कोरोना के हालातों पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में 5.5 लाख कोरोना केस वाली स्थित जुलाई महीने में नहीं होगी। मैं ये कह सकता हूं कि दिल्ली के डिप्टी सीएम का जो 5.5 लाख कोरोना केस वाला बयान था। वो स्थिति अब दिल्ली में नहीं आएगी। दिल्ली में 30 जून तक कंटेनमेंट जोन के हर घर का सर्वेक्षण हो जाएगा। हमने टेस्टिंग भी बढ़ा दी है। उसके बाद दिल्ली के घर-घर का सर्वेक्षण किया जाएगा।

अभी तक नहीं हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन

दिल्ली में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना के केस आ रहे हैं और ये माना जा रहा है कि दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है। हालांकि अमित शाह ने इस बात से इंकार किया है। अमित शाह के अनुसार दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू नहीं हुआ है और किसी भी तरह की चिंता की जरूरत नहीं है। अमित शाह ने दिल्ली कि स्थिति पर बात करते हुए बताया कि दिल्ली में बेड की संख्या अब बढ़ा दी गई है। साथ में ही पहले जहां आइसोलेशन बेड की कीमत 24-25 हजार थी उसे कम कर दिया गया है और अब आइसोलेशन बेड की कीमत 8-10 हजार हो गई है। जबकि बिना वेंटिलेटर के ICU बेड का रेट अब 13-15 हजार किया गया है, जो कि पहले 34-43 हजार रेट का था। इसी तरह से वेंटिलेटर के साथ ICU बेड का रेट 44-54 हजार की जगह अब 15-18  हजार किया गया है। इसमें रहने, टेस्ट और दवाइयों का खर्चा शामिल है।

कोरोना के खिलाफ किया अच्छा संघर्ष

गृह मंत्री ने कोरोना मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी है। भारत ने कोरोना के खिलाफ अच्छा संघर्ष किया और हमारे आंकड़े दुनिया की तुलना में बहुत बेहतर हैं।

Back to top button