बॉलीवुड

चप्पल पहन रेड कार्पेट पर चली ऐश्वर्या, हर कोई रह गया था हैरान, जाने क्या थी मजबूरी

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) इन दिनों कोरोना महामारी की वजह से अधिकतर समय अपने घर ही बिता रही है. ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज अपने नाम कर चुकी ऐश्वर्या अब फिल्मों में बहुत कम ही नजर आती है. हालाँकि 46 वर्ष की उम्र में भी उनकी सुंदरता का कोई तोड़ नहीं है. यही वजह है कि उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है. फिल्मों के साथ साथ ऐश्वर्या को फिल्म फेस्टिवल्स और इवेंट्स में जाना भी बहुत पसंद है. खासकर कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) से उनका पुराना नाता रहा है.

ऐश्वर्या पिछले 18 सालों से कान्स फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनते आई हैं. उन्होंने 2002 से इसकी शुरुआत की थी. कोरोना वायरस के चलते इस साल यह फेस्टिव रद्द कर दिया गया है. ऐश्वर्या जब भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में जाती थी तो उनकी रेड कार्पेट की फोटोज सबका ध्यान आकर्षित करती थी. पिछले 18 सालों में ऐश्वर्या को यहां कई तरह के अनुभव हुए. कभी उनके लुक की तारीफ़ हुई तो कभी मजाक भी उड़ा. वैसे हर साल ऐश्वर्या के लुक में जो एक चीज कॉमन रहती है वो है इंडियन अटायर.

जब चप्पल पहन रेड कार्पेट पर चली ऐश्वर्या

आज हम आपको ऐश्वर्या का वो किस्सा बताने जा रहे हैं जब उन्हें कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर चप्पल पहन चलना पड़ा था. ये साल 2003 की बात है. तब फ्रेंच रिवेरा में कान्स फिल्म फेस्टिवल आयोजित हुआ था. इस दौरान ऐश्वर्या ने नीता लुल्ला द्वारा डिज़ाइन की गई नियॉन ग्रीन गोल्डन बॉर्डर वाली साड़ी पहन रखी थी. इस साड़ी में ऐश्वर्या बेहद सुंदर लग रही थी. हालाँकि उनकी ये सुंदरता की लाइमलाइट पर तब पानी फिर गया जब सबकी नजर उनके पैरो की फ्लेट स्लीपर्स (चप्पल) पर पड़ी. इस कारान उन्हें अंडर-ड्रेस्ड टैग मिल गया.

इस कारण पहनी थी चप्पल

यदि आप नोटिस करें तो इसी साल के कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या को सँभालने के लिए उनकी माँ भी आगे आई थी. इसकी वजह ये थी कि ऐश्वर्या का पैर चोटिल था. हुआ ये था कि वे ‘खाकी’ फिल्म की शूट करते समय घायल हो गई थी. तब शूटिंग के दौरान एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी. ख़बरों के अनुसार तब उनके पैर में फ्रैक्चर हुआ था और टाँके भी आए थे. बस यही वजह थी कि ऐश्वर्या ने 2003 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में खूबसूरत अटायर के नीचे चप्पल पहनी थी. ये चप्पल उनकी ड्रेस के साथ भले भद्दी दिख रही थी लेकिन उनके लिए अपना कंफर्ट भी जरूरी था.

बता दें कि उनकी इस चप्पल की वजह से ऐश्वर्या को कई नेगेटिव कमेंट्स का सामना भी करना पड़ा था. चोटिल होने की वजह से डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन ऐश्वर्या कान्स फिल्म फेस्टिवल मिस नहीं करना चाहती थी इसलिए वहां पहुंच गई थी.

पहले उड़ा था वजन को लेकर मजाक

बता दें कि इसके पहले एक कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या का भारी वजह को लेकर मजाक उड़ा था. दरअसल वे आराध्या के जन्म के बाद काफी मोटी हो गई थी. इसलिए लोगों ने उनके इस लुक का भी मजाक उड़ाया था. हालाँकि बाद में ऐश्वर्या ने खुद को फिर से फिट कर लिया.

Related Articles

Back to top button