बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म होने जा रही है 24 जुलाई को रिलीज़, जानें कैसे देख पाएंगे आप

सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपने करियर में वैरायटी वाले रोल्स करके सुशांत ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया था। सुशांत आखिरी बार फिल्म ‘छिछोरे’ में नजर आए थे। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था खासकर युवाओं के बीच इस फिल्म का कॉन्सेप्ट काफी पसंद किया गया था। हालांकि एक बार फिर सुशांत को पर्दे पर अभिनय करते देखने की सभी फैंस की ख्वाहिश जल्द ही पूरी होने वाली है। दरअसल सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को सीधे डिजिटल प्लेटफॉर्म यानि की हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

एक आखिरी बार और दिखेंगे सुशांत

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ उनकी आखिरी फिल्म होगी जहां फैंस एक बार फिर उन्हें देख पाएंगे। गौरतलब है कि ये फिल्म ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ की रीमेक है। इस फिल्म का निर्देशन फेमस कास्टिंग डॉयरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने किया है। गौरतलब है कि मुकेश छाबड़ा ने ही सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली फिल्म ‘काई पो चे’ मे हीरो के रुप में कास्ट किया था। यानि कि सुशांत को उनकी पहली और आखिरी फिल्म देने वाले उनके दोस्त मुकेश छाबड़ा ही हैं।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत और मुकेश छाबड़ा अच्छे दोस्त माने जाते थे। सुशांत के निधन के बाद से मुकेश छाबड़ा ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि उन्होंने सुशांत से वादा किया था। वो वादा ये था कि जब वो कास्टिंग डॉयरेक्टर से फिल्म डॉयरेक्टर बन जाएंगे तो सबसे पहले उन्हें ही कास्ट करेंगे। मुकेश ने अपने दोस्त सुशांत से किया वादा निभाया भी। उन्होंने बतौर फिल्म डॉयरेक्टर मूवी डॉयरेक्ट की ‘दिल बेचारा’ और उसमें उन्होंने सुशांत को कास्ट कर लिया।

मुकेश ने निभाया सुशांत से किया वादा

गौरतलब है कि ‘दिल बेचारा’ इसी साल मई में थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते फिल्म की रिलीज रोक दी गई। इसके बाद अब इसे डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज किया जा रहा है। बेहद दुख की बात है कि जो फैंस सुशांत के इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं उन फैंस को थैक्यू कहने के लिए सुशांत मौजूद ही नहीं हैं।

दिल बेचारा को अब हॉटस्टार पर रिलीज किया जा रहा है जो कि बिना सब्सक्रिप्शन वाले लोग भी देख पाएंगे। इस मौके पर मुकेश ने कहा कि सुशांत एक डॉयरेक्टर के तौर पर मेरी डेब्यू फिल्म के हीरो नहीं थे, बल्कि वो एक ऐसे दोस्त थे जो हर मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े रहा करते थे। ‘काइ पो चे’से लेकर ‘दिल बेचारा’ तक हम अच्छे दोस्त रहे। उन्होंने मुझसे वादा किया था कि वो मेरी डेब्यू फिल्म में काम करेंगे। हमने साथ मिलकर बहुत कुछ प्लान किया था बहुत से सपने सजाए थे। मैंने कभी नहीं सोचा था इस फिल्म की रिलीज के वक्त मैं इस तरह से अकेला रह जाऊंगा।

बता दें कि सैफ अली खान भी इस फिल्म में एक खास किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म का संगीत दिया है ए आर रहमान ने और इसके गीत अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। गौरतलब है कि सुशांत ने अवसाद से तंग आकर खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी। उनकी मौत ने सबको झकझोर दिया और अभी भी लोग इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे। फिलहाल सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं और ना कभी लौट कर आएंगे।अब बस उनके  फैंस तैयार हैं एक आखिरी बार अपने हीरो को अलविदा कहने के लिए और एक आखिरी बार पर्दे पर उसे जीता देखने के लिए।

Back to top button