दिलचस्प

कम उम्र में विधवा हो गई थी अक्षय कुमार की यह पहली हीरोइन, एक्टिंग से दूर अब करती है यह काम

शांतिप्रिया अक्षय कुमार की पहली हीरोइन थीं, लेकिन खिलाड़ी कुमार की तरह उनकी किस्मत चमकी नहींं

90 के दशक में बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी हीरोइनें आईं थीं जिन्होंने पर्दे पर अपनी अदाओं का जादू चलाया और फिल्मों में अपना दम भी दिखाया। हालांकि उनमें से कई हीरोइनें ऐसी रहीं जिन्होंने खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार के साथ पर्दे पर रोमांस भी किया, लेकिन  बॉलीवुड में ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाईं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं शांतिप्रिया जो 26 सालों से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन विवादित रिएलिटी शो बिग-बॉस 14 में नजर आ सकती हैं।

बिग बॉस में नजर आ सकती हैं शांति प्रिया

खबर है कि शांतिप्रिया जल्द ही बिग बॉस 14 में नजर आ सकती हैं। एक इंटरव्यू में शांतिप्रिया ने कहा कि उन्हें बिग बॉस शो काफी ज्यादा पसंद हैं और लोग भी इस शो को पसंद करते हैं। ऐसे में कौन है जो बिग-बॉस जैसे प्लैटफॉर्म का हिस्सा नहीं बनना चाहेगा। शांति ने कहा कि मैं भी इसमें भाग लेना चाहूंगी। बता दें कि शांतिप्रिया साउथ इंडस्ट्री की मशहूर हिरोइन थीं इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्में की, लेकिन पर्दे से दूर हो गईं। शांतिप्रिया पिछले 26 सालों से लाइमलाइट से दूर हैं।

शांति की निजी जिंदगी में भी बहुत कुछ ऐसा हो गया कि वो हालात के आगे बेबस हो गईं। शांति ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और 8 साल बाद 1999 में उन्होंने एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी कर ली। सिद्धार्थ फिल्म ‘वंश’ और ‘बाजीगर’ में नजर आए थे। हालांकि 2004 में महज 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ को मेजर हार्ट अटैक आ गया और उन्होंने दम तोड़ दिया।

पति और एक्टर सिद्धार्थ रे का हुआ था निधन

अपने पति के साथ महज 5 साल गुजर पाईं शांति दो बच्चों के साथ रहने लगीं। उस दौर के लिहास से शांति को एक सिंगल पैरेट के तौर पर और भी ज्यादा कठिनाई का सामना करना पड़ा। हालांकि उनके भाई, मां और बहन भानुप्रिया ने बच्चों को संभालने में उनकी बहुत मदद की। इस दौरान शांति काम से दूर होने लगी थीं और सीरियल-फिल्मों में छोटे-मोटे काम करने लगीं।

बता दें कि उनके पति और दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ रे वीं. शांताराम के पोते थे। सिद्धार्थ ने 1992 मे फिल्म ‘वंश’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वो ‘तिलक’ और ‘मिलेट्री राज’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे। हालांकि सिद्धार्थ बॉलीवुड मे ज्यादा नाम कमा नहीं पाए। उन्हें अधिकतर लोग फिल्म ‘बाजीगर’ में काजोल के दोस्त और इंस्पेक्टर करण सक्सेना के रोल में ही याद किया। उनके ऊपर फिल्माए गए गाने छुपाना भी नहीं आता को खूब पसंद किया गया था।

पहली फिल्म से नहीं मिली थी सफलता

दूसरी तरफ जब शांतिप्रिया ने फिल्म सौंगध से बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली। इससे पहले वो तमिल, कन्नड़ और तेलुगु भाषाओं की फिल्मों में एक्टिव थीं। पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद शांति को फिल्म ‘फूल और अंगार’, ‘वीरता’ और ‘इक्के पे इक्का’ जैसी कई फिल्में मिली थीं।

वहीं उनकी बहन भानुप्रिया साउथ की फेमस हैं। उन्होंने 1983 में फिल्म ‘दोस्ती-दुश्मनी’, ‘इंसाफ की पुकार’, ‘खुदगर्ज’, ‘कसम वर्दी की’ और ‘भाभी’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। अब शांति प्रिया भी कमबैक करने के मूड में दिख रही हैं। ऐसे में अगर  बिग बॉस सीजन 14 शुरु होता है तो शांतिप्रिया इसमें नजर आ सकती हैं।

Back to top button
?>