समाचार

इस वजह से हुई थी सुशांत सिंह राजपूत की मौत, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कई तरह के सवाल उठाए जाने लगे हैं। मुंबई की बांद्रा पुलिस की ओर से उनके करीबियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में एक नया अपडेट सामने आया है। सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या कर लेने के 10 दिनों के बाद उनकी फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है।

इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर 5 डॉक्टरों की एक टीम की ओर से हस्ताक्षर किए गए हैं। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूरा ब्यौरा देते हुए बताया गया है कि किस तरीके से सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी। इससे पहले डॉक्टर द्वारा शुरुआती रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें बताया गया था कि दम घुटने के कारण सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी।

क्या है फाइनल रिपोर्ट में?

सुशांत सिंह राजपूत की जो फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है, उसमें बताया गया है कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के संघर्ष के निशान नहीं है। साथ ही बाहरी चोट का भी कोई निशान उनके शरीर पर नहीं पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक दम घुटने के कारण सुशांत की मौत हुई है। उनके नाखून भी इस रिपोर्ट में साफ बताए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पूरी तरीके से आत्महत्या का ही मामला है। कोई साजिश इसमें नजर नहीं आई है। बड़ी गहराई से हर पहलू की इसमें जांच की गई है।

फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद पुलिस को अब विसरा रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। पुलिस द्वारा अब तक इस मामले में 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। सुशांत सिंह राजपूत की जो पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई थी, उसमें बताया गया था कि फांसी के कारण दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई थी।

नहीं मिला सुसाइड नोट

बीते 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत के पास से किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। ऐसा बताया जा रहा है कि पिछले कई महीने से सुशांत डिप्रेशन में चल रहे थे। डॉक्टर से भी सुशांत इसके लिए परामर्श ले रहे थे।

टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर का आगाज किया था। इसके बाद टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से सुशांत सिंह राजपूत बहुत ही लोकप्रिय हो गए थे। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी के रियलिटी शो जरा नच के दिखा और झलक दिखला जा से भी बड़ी वाहवाही लूटी थी।

सुशांत का सफल फिल्मी करियर

फिल्मी दुनिया में सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म काई पो चे से अपने कदम रखे थे, जिसमें उनकी भूमिका की जमकर सराहना हुई थी। इसके बाद शुद्ध देसी रोमांस में भी उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी उनकी सुपर हिट रही थी और इस फिल्म में उनके प्रदर्शन से खुद महेंद्र सिंह धोनी तक इतने खुश हुए थे कि उन्होंने यह भी कह दिया था कि बड़े पर्दे पर उनके किरदार को सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कोई और इतनी अच्छी तरह की तरह से नहीं उतार सकता था।

फिल्म छिछोरे में भी सुशांत के अभिनय को जमकर सराहा गया था और इस फिल्म में सुशांत अपने बेटे को जिंदगी से लड़कर जीतने की सीख देते हुए नजर आए थे। सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म दिल बेचारा है, जो कि अब तक रिलीज नहीं की गई है।

पढ़ें साथ मिलकर सजाया था अंकिता-सुशांत ने यह घर, नेमप्लेट पर आज भी है दोनों का नाम, देखें तस्वीरें

Back to top button