ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

एक परिवार की गलतियों को भुगत रहा है देश- कांग्रेस राज में चीन-पाक ने 2 राज्यों जितनी जमीन हड़पी

संबित पात्रा ने कहा- 'कांग्रेस राज में चीन-पाक ने दो राज्यों जितनी जमीन हड़पी'

भारत चीन सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, इधर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। बुधवार की सुबह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लगातार कई ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर लगातार सवाल खड़े किए। और अब भाजपा के सबसे तेज तर्रार प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस, राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर कई सवाल खड़े कर दिए है। बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 60 सालों में कांग्रेस की तमाम सरकारों ने भारत की बहुत जमीन पाकिस्तान और चीन को आसानी से कब्जा करने दिया है।

एक परिवार की गलतियों को भुगत रहा है देश –  संबित पात्रा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा

दरअसल, ये पहली दफा नहीं है, जब संबित पात्रा ने कांग्रेस पर इस तरह के आरोप लगाए हैं। संबित कई मौकों पर कांग्रेस को उसके पीछे की सरकारों द्वारा किए काम की याद दिला चुके हैं। भाजपा प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए कई ऐतिहासिक भूलें की हैं। याद दिला दें कि कांग्रेस की तमाम सरकारों में गांधी परिवार के ही सदस्यों ने राज किया था। इसी पर संबित पात्रा ने कहा कि एक परिवार की तमाम गलतियां आज पूरा देश झेल रहा है।

अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने संसद में पूछे गए सवालों को भी सामने रखा। उन्होंने कांग्रेस पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि ‘चीन के मसले पर कांग्रेस का रवैया इतना नरम क्यों है?’ संबित ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में याद दिलाते हुए कहा कि संसद में कई बार चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर सवाल किए गए हैं।

राहुल गांधी और संबित पात्रा

साल 2012 में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब भी चीन-पाकिस्तान के मुद्दे पर सवाल किया गया था। तब कांग्रेस सरकार ने जवाब दिया था कि पाकिस्तान-चीन ने भारत की 78 हजार स्क्वायर किमी की जमीन पर कब्जा कर लिया है। कांग्रेस ने अपने जवाब में ये भी कहा था कि न सिर्फ पाकिस्तान, बल्कि चीन ने भी जम्मू कश्मीर में कई हजार किमी की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

मां-बेटे ने किया झूठा प्रचार – बीजेपी

कांग्रेस परिवार

बीजेपी नेता ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट किया कि चीन ने बहुत पहले ही भारत की जमीन हड़प ली थी। इतना ही पाकिस्तान ने अपने पक्के दोस्त चीन को PoK की जमीन सौंप दी। संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे (सोनिया-राहुल) ने पूरे देश में झूठ और भ्रम का प्रचार किया है।

भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि भारत के दो राज्यों के बराबर जमीन पाकिस्तान और चीन ने कब्जा कर ली है। संबित ने पूछा कि कांग्रेस सरकारों ने ये जमीन दुश्मन देशों (चीन और पाकिस्तान) को क्यों दी? उन्होंने ये भी कहा कि 1962 में चीन से युद्ध के दौरान सही समय पर हमारे जवानों को चेतावनी नहीं दी गई थी।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी लगातार ट्वीट किए थे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि चीन के साथ विवाद के मामले में पूरा विपक्ष देश की सरकार के साथ खड़ा है, लेकिन सिर्फ एक परिवार को दिक्कत हो रही है। जेपी नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि पूरी कांग्रेस पार्टी एक परिवार को ही पूरा देश मानती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close